Monday, October 21, 2024
HomeWorldBangladesh Crisis: मोहम्मद यूनुस ने अंतरिम सरकार के प्रमुख के रूप में...

Bangladesh Crisis: मोहम्मद यूनुस ने अंतरिम सरकार के प्रमुख के रूप में शपथ ली, पीएम मोदी ने दी बधाई

Bangladesh Crisis: बांग्लादेश में तख्ता पलट के बाद मोहम्मद यूनुस (84) ने अंतरिम सरकार के प्रमुख के रूप में शपथ ली. राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन ने राष्ट्रपति भवन ‘बंगभवन’ में आयोजित एक समारोह में उन्हें पद की शपथ दिलाई.

पीएम मोदी ने दी बधाई

मोहम्मद यूनुस के अंतरिम सरकार के प्रमुख के रूप में शपथ लेने के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई दी. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, प्रोफेसर मोहम्मद यूनुस को उनकी नई जिम्मेदारी संभालने पर मेरी शुभकामनाएं. हम उम्मीद करते हैं कि स्थिति जल्द ही सामान्य हो जाएगी और हिंदुओं और अन्य सभी अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा सुनिश्चित होगी. भारत शांति, सुरक्षा और विकास के लिए दोनों देशों के लोगों की साझा आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए बांग्लादेश के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध है.

2006 में नोबेल पुरस्कार से मोहम्मद यूनुस हुए थे सम्मानित

साल 2006 में नोबेल पुरस्कार पाने वाले यूनुस को मंगलवार को राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन द्वारा संसद भंग किए जाने के बाद अंतरिम सरकार का प्रमुख नियुक्त किया गया था. इससे पहले आरक्षण प्रणाली के खिलाफ व्यापक प्रदर्शनों के बीच शेख हसीना सोमवार को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देकर देश छोड़कर चली गई थीं.


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular