Saturday, October 19, 2024
HomeWorldBangladesh Violence: 'अब राजनीति में नहीं लौटेंगी शेख हसीना'

Bangladesh Violence: ‘अब राजनीति में नहीं लौटेंगी शेख हसीना’

Bangladesh Violence: बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के बेटे सजीब वाजेद जॉय ने सोमवार को कहा कि उनकी मां अब राजनीति में नहीं लौटेंगी. हसीना के पूर्व आधिकारिक सलाहकार रहे जॉय ने कहा कि उनकी मां ने परिवार के आग्रह पर अपनी सुरक्षा के लिए देश छोड़ दिया. हसीना ने अपनी सरकार के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शनों के बीच इस्तीफा दे दिया और लंदन के लिये रवाना हो गईं. ‘बीबीसी वर्ल्ड सर्विस’ पर ‘न्यूजआवर’ को दिए एक साक्षात्कार में जॉय ने कहा कि उनकी मां की कोई राजनीतिक वापसी नहीं होगी. उन्होंने कहा कि हसीना रविवार से ही इस्तीफा देने पर विचार कर रही थीं और परिवार के आग्रह के बाद अपनी सुरक्षा के लिए देश छोड़कर चली गईं.

राजनीति में नहीं लौटेंगी शेख हसीना- शेख हसीना के बेटे
खबर के मुताबिक, जॉय ने कहा कि 15 साल तक बांग्लादेश पर शासन करने वालीं उनकी मां बहुत निराश थीं कि उनकी इतनी मेहनत के बाद भी लोग उनके खिलाफ उठ खड़े हुए. हसीना की निराशा को अभिव्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने बांग्लादेश को बदल दिया है. जब उन्होंने सत्ता संभाली थी, तो इसे एक असफल राष्ट्र माना जाता था. यह एक गरीब देश था. लेकिन आज इसे एशिया के उभरते देशों में से एक माना जाता था. वह बहुत निराश हैं.

बांग्लादेश में हिंसा का दौर
बांग्लादेश के विभिन्न हिस्सों में रविवार को हसीना के इस्तीफे की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों और सत्तारूढ़ अवामी लीग समर्थकों के बीच टकराव हो गया. यह टकराव पुलिस और ज्यादातर छात्र प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़पों में 200 से अधिक लोगों के मारे जाने के कुछ दिनों बाद हुआ. देश में एक पखवाड़े के भीतर कम से कम 300 लोग मारे गए हैं. प्रदर्शनकारियों से निपटने में सरकार द्वारा बहुत सख्ती बरतने के आरोपों को खारिज करते हुए जॉय ने कहा, ‘‘पुलिसकर्मियों को पीट-पीटकर मार डाला गया है, केवल कल ही 13 की मौत हुई. जब भीड़ लोगों को पीट-पीटकर मार रही हो, तो आप पुलिस से क्या उम्मीद करते हैं?

Also Read: Bangladesh Crisis: इंडिगो ने बांग्लादेश के लिए रद्द की सभी उड़ानें, जताया खेद, जानिए और कितनी फ्लाइट हुई कैंसिल

बांग्लादेश में तख्ता पलट, देश छोड़कर भागीं शेख हसीना, सेना ने संभाला मोर्चा, देखें वीडियो


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular