Sunday, October 20, 2024
HomeReligionक्या सपने में सांप ने किसी को काट लिया? श्रावण मास में...

क्या सपने में सांप ने किसी को काट लिया? श्रावण मास में इस सपने का दिखाई देना किस बात का संकेत? जानें यहां

हाइलाइट्स

सपने में सांप किसी को काटता है तो ये संकेत है कि वो व्यक्ति परेशान है.ऐसा सपना किसी तरह की बीमारी का संकेत भी माना जाता है.

Dreaming Snake Bite In Sawan Maas 2024 : सोने के कुछ समय बाद कई बार ऐसे सपने आते हैं, जिनकी कल्पना हम नहीं कर सकते. जिनके बारे में कभी हम बात नहीं करते. लेकिन जो दृश्य हमें दिखाई देते हैं, उन्हें हम भूल नहीं पाते हैं. हम उनके बारे में सोचने को ​मजबूर हो जाते हैं. इन्हीं में से कुछ होते हैं सपने में सांप का दिखाई देना. कई बार आप इनसे भयभीत होते दिखते हैं तो कई बार इन्हें प्यार करते और कई बार सांप का किसी और को डंसना दिखाई देता है. इसका क्या अर्थ होता है? आइए जानते हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से.

हालांकि, ऐसा कहा जाता है ​कि सपनों की दुनिया अलग होती है और इसका लाइफ से ज्यादा लेना-देना नहीं होता. वहीं स्वप्न शास्त्र की मानें तो आने वाले हर सपने का कोई ना कोई अर्थ होता है और ये हमें भविष्य में होने वाली शुभ और अशुभ घटनाओं का संकेत देते हैं. यदि आपको भी सपने में सांप किसी और को काटता हुआ नजर आता है तो आइए जानते हैं इसका क्या है मतलब.

यह भी पढ़ें – मृगशिरा नक्षत्र में गुरु करने जा रहे प्रवेश, मेष वालों को हर काम में मिलेगी सफलता, इन 5 राशि के जातकों का चमका भाग्य!

परेशानी में होने का संकेत
इसका अर्थ है कि आपका कोई करीबी या सपने में दिखाई दिया व्यक्ति परेशान है और आपको उसकी मदद करनी चाहिए, उसका ख्याल रखना चाहिए.

समय बर्बादी का संकेत
यदि आपके सपने में सांप किसी और आदमी को काटता नजर आता है. तो यह संकेत है कि आप बेवजह की चीजों पर अपना समय बर्बाद कर रहे हैं. यह बताता कि आपको व्यर्थ के धन खर्च से बचना चाहिए.

बुराई ना करने का संकेत
यह​ सपना आपको सचेत करता है कि आप बिना वजह ही दूसरों की बुराई पर अपना ध्यान लगा रहे हैं और ऐसा करने से आप खुद भी परेशान हो सकते हैं, इसलिए ऐसा करने से बचें.

यह भी पढ़ें – पहली बार रख रहीं हैं हरियाली तीज का व्रत, नवविवाहितों इन खास बातों का रखना होगा ख्याल, जरूर पढ़ें व्रत कथा

स्वास्थ्य में गिरावट का संकेत
सपने में किसी व्यक्ति को सांप के डंसने का एक अर्थ यह भी कि वह व्यक्ति भविष्य में किसी बड़ी बीमारी की चपेट में आ सकता है या उसका स्वास्थ्य गड़बड़ हो सकता है.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Sawan Month


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular