Saturday, October 19, 2024
HomeBusinessऑनलाइन शॉपिंग ब्रांड Meesho में आए नए इंडिपेंडेंट डायरेक्टर्स, जल्द होने वाले...

ऑनलाइन शॉपिंग ब्रांड Meesho में आए नए इंडिपेंडेंट डायरेक्टर्स, जल्द होने वाले हैं अच्छे बदलाव

अमेजन, फ्लिपकार्ट की तरह एक और ई-कॉमर्स ब्रांड भारत में बहुत फेमस हो रही है. मार्केट में इस कंपनी लेकर एक नई खबर आई है. शुक्रवार को E-Commerce कंपनी Meesho ने अपने बोर्ड में चार नए स्वतंत्र निदेशकों को शामिल करने की घोषणा की है. नए नियुक्त निदेशकों में हरि एस भरतिया शामिल हैं, जो भारतीय समूह के सह-संस्थापक के रूप में जाने जाते हैं, कल्पना मोरपारिया, जो पहले जेपी मॉर्गन में दक्षिण और दक्षिण पूर्व एशिया के लिए अध्यक्ष का पद संभाल चुकी हैं, रोहित भगत, जो ब्लैकरॉक में एशिया प्रशांत के अध्यक्ष के रूप में काम कर चुके हैं, और सुरोजीत चटर्जी, ईमा नामक एक जनरेटिव एआई फर्म के संस्थापक और CEO हैं.

बड़ी कंपनियों में कर चुके हैं काम

मोरपारिया, भगत और सुरोजीत एचएसबीसी होल्डिंग्स, हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, फिलिप मॉरिस इंटरनेशनल इंक, फोनपे, एसेटमार्केट्स और फ्रैंकलिन टेम्पलटन ईटीएफ ट्रस्ट जैसी विभिन्न मशहूर कंपनियों में शामिल हैं. Meesho कंपनी के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी विदित आत्रे का मानना है कि इन मेंबर्स का अनुभव और विविध दृष्टिकोण भारत में ई-कॉमर्स उद्योग में कंपनी के विकास और सफलता में योगदान देंगे.

Also Read : सावन की बारिश में धुलकर कुंदन हो गया सोना, चांदी पर मंदी के बादल

IPO लॉन्च करने का है प्लान

Meesho ने इन दिनों $275 मिलियन का बड़ा निवेश हासिल किया है. इसकी वजह नई फंडिंग और शेयर बेचने का मिश्रण माना जा रहा है. कंपनी का लक्ष्य अपने नवीनतम फंडरेजिंग राउंड में $600 मिलियन जुटाना है. इस राउंड के साथ, Meesho ने 2015 में शुरू होने के बाद से अब तक कुल $1.36 बिलियन जुटाए हैं. लोगों का मानना है कि कंपनी जल्द शेयर मार्केट में IPO लॉन्च करने जा रही है.

Also Read : SEBI प्रमुख ने सुनाई अच्छी खबर, अब AI से होगा IPO का काम और कागजात की जांच


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular