Thursday, October 17, 2024
HomeReligionकाटेंगे मौज... सावन की शिवरात्रि पर बरसेगी भोलेनाथ की कृपा, इन 5...

काटेंगे मौज… सावन की शिवरात्रि पर बरसेगी भोलेनाथ की कृपा, इन 5 राशि के लोगों की खुलेगी किस्मत!

अयोध्या: सनातन धर्म में सावन का महीना बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. इस महीने में पड़ने वाले व्रत और त्योहार का महत्व भी कई गुना और बढ़ जाता है इस महीने मासिक शिवरात्रि का भी महत्व अधिक बताया गया है. हर महीने कृष्ण पक्ष और शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि को मासिक शिवरात्रि का व्रत रखा जाता है. इस दिन भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा आराधना की जाती है. सावन की शिवरात्रि बेहद खास होती है भगवान शंकर को समर्पित होती है. इस वर्ष सावन की शिवरात्रि 2 अगस्त को है ज्योतिष गणना के मुताबिक इस दिन से कई राशियों के जीवन में कई तरह के बदलाव भी देखने को मिलेंगे. साथ ही भोलेनाथ की विशेष कृपा भी रहेगी तो चलिए जानते हैं कहीं आप भी तो नहीं है उसे राशि में शामिल.

अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम बताते हैं कि सावन का पवित्र महीना चल रहा है और भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए शिव भक्त अनेक प्रकार के उपाय भी कर रहे हैं. इसी महीने में सावन की मासिक शिवरात्रि भी आती है जिसका महत्व अधिक बताया गया है. ज्योतिष गणना के मुताबिक सावन की शिवरात्रि से पांच राशि के जातक पर भोलेनाथ की विशेष कृपा रहेगी. जिसमें मिथुन राशि, सिंह राशि, कन्या तुला और मीन राशि के जातक शामिल है .

मिथुन राशि: मासिक शिवरात्रि पर मिथुन राशि के जातक पर महादेव की विशेष कृपा रहेगी. सभी मनोकामना पूरी होगी उन्नति के नए मार्ग भी प्रशस्त होंगे. आर्थिक और सामाजिक क्षेत्र में कई तरह के लाभ देखने को मिल सकते हैं.

सिंह राशि: सिंह राशि के जातक के लिए सावन की शिवरात्रि बहुत खास होने वाली है. भगवान शंकर की कृपा से वैवाहिक रिश्ते में मधुरता आएगी. तो वहीं दांपत्य जीवन का धार्मिक कार्यों में रुचि भीबढ़ेगा रुका हुआ कार्य पूरा होगा. जीवन में भरपूर आनंद देखने को मिलेगा.

कन्या राशि: कन्या राशि के जातक के लिए सावन की शिवरात्रि बेहद खास है नौकरी और व्यापार से जुड़े लोगों की तरक्की होगी. महत्वपूर्ण कार्य को यदि आप लंबे समय से काटने का इंतजार कर रहे हैं तो यह कार्य पूरा होगा भोलेनाथ की विशेष कृपा रहेगी व्यापार में वृद्धि होगी.

तुला राशि: तुला राशि के जातक के लिए सावन की शिवरात्रि कई परेशानियों का निवारण करने वाली होगी अचानक धन का लाभ होगा आर्थिक स्थिति मजबूत होगी पारिवारिक रिश्ते मधुर होंगे वैवाहिक संबंध मजबूत होगा

मीनराशि: मीन राशि के लिए जीवन में खूब लाभ देखने को मिल सकता है. जीवन शैली को बेहतर बनाने में कामयाबी हासिल हो सकती है रुका हुआ धन वापस मिल सकता है समान में मान सम्मान बढ़ेगा व्यापार में वृद्धि होगी

(नोट: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र द्वारा आधारित है न्यूज़ 18 इसकी पुष्टि नहीं करता है)

Tags: Local18, Zodiac Signs


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular