Thursday, October 17, 2024
HomeReligionसावन के पहले शनिवार पर आज बन रहा दुर्लभ राजयोग, इन 5...

सावन के पहले शनिवार पर आज बन रहा दुर्लभ राजयोग, इन 5 राशियों पर बरसेगी शनि की विशेष कृपा

अयोध्या: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक निश्चित अवधि पूरा करने के बाद सभी ग्रह एक राशि से निकाल कर दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं. इस दौरान कई बार वह दुर्लभ संयोग का निर्माण भी करते हैं. आज यानी 27 जुलाई दिन शनिवार है और आज के दिन चंद्रमा मीन उपरांत मेष राशि पर संचार करने वाले हैं और शनिदेव अपनी मूल त्रिकोणीय राशि कुंभ में विराजमान है जिससे आज के दिन शश राजयोग का निर्माण हो रहा है.

साथ ही आज के दिन सावन माह की कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि भी है और इस दिन शश राजयोग के साथ रवि योग शुक्र आदित्य योग और रेवती नक्षत्र का शुभ संयोग भी बन रहा है. जिससे इस दिन का महत्व और अधिक हो जाता है .वैदिक ज्योतिष के अनुसार बन रहे शुभ योग का असर देश दुनिया समेत सभी 12 राशि के जातक पर भी देखने को मिलेगा. किसी पर सकारात्मक को किसी पर नकारात्मक प्रभाव रहेगा तो चलिए इस रिपोर्ट में जानते हैं कि आज के दिन बन रहे दुर्लभ संयोग से किन राशि के जातक पर शनि का आशीर्वाद मिलेगा .

कई दुर्लभ संयोग का निर्माण
अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम बताते हैं कि आज यानी 27 जुलाई दिन शनिवार को चंद्रमा मीन उपरांत मेष पर संचार करने वाले हैं जहां शनि देव मूल त्रिकोणी राशि कुंभ में विराजमान है और सावन माह की सप्तमी तिथि भी है ऐसी स्थिति में आज के दिन कई दुर्लभ संयोग का निर्माण भी हो रहा है. जिसमें शश योग, रवि योग, शुक्रआदित्य योग, रेवती नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा जिसका असर पांच राशि के जातक पर सकारात्मक तौर पर देखने को मिलेगा .

मेष राशि: मेष राशि के जातक के जीवन में कई तरह के बदलाव देखने को मिलेंगे परिवार में आपसी सामंजस रहेगा धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी संपत्ति से जुड़े मामले में सफलता मिल सकती है, नौकरी में सीनियर का साथ मिलेगा धार्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी रुका हुआ धन वापस मिलेगा,

कर्क राशि: कर्क राशि के जातक के लिए जीवन के कई लक्षणों के साथ करियर में भी अच्छी प्रगति कर सकेंगे प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए यह समय सबसे अच्छा रहेगा भविष्य में लाभ होगा व्यापार में वृद्धि होगी समाज में मान सम्मान की वृद्धि होगी,

कन्या राशि: कन्या राशि के जातक के लिए यह समय काफी अच्छा रहेगा माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा प्रतियोगी परीक्षाओं का मार्ग प्रशस्त होगा वहां और जमीन सुख की प्राप्ति होगी अटका हुआ धन प्राप्त होगा

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातक के लिए हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी धन से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण फैसला ले सकते हैं जीवन में स्थिरता और समृद्धि को लेकर सफलता मिलने की उम्मीद वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी विदेश यात्रा पर जा सकते हैं.

मीन राशि: मीन राशि के जातक के लिए हर इच्छा पूरी होगी परिवार के साथ घूमने फिरने का प्लान बन सकता है भाई बहन का सहयोग मिल सकता है व्यापार के लिए की गई यात्रा सफल होगी विद्यार्थियों का परीक्षा की दिशा में ध्यान आकर्षित होगा.

Tags: Local18, Zodiac Signs

Disclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular