Tuesday, October 22, 2024
HomeSportsParis Olympics: PV Sindhu आज से शुरू करेंगी अपना टूर्नामेंट

Paris Olympics: PV Sindhu आज से शुरू करेंगी अपना टूर्नामेंट

आज का दिन भारतीय बैडमिंटन स्टार PV Sindhu के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि वह पेरिस 2024 ओलंपिक में अपने अभियान की शुरुआत करेंगी. अपने तीसरे ओलंपिक खेलों में भाग ले रहीं सिंधु का लक्ष्य रियो 2016 में रजत और टोक्यो 2020 में कांस्य जीतने के बाद लगातार तीसरा पदक हासिल करना है.

PV Sindhu का पहला मैच फातिमाथ अब्दुल रज्जाक के खिलाफ

सिंधु का पहला मैच मालदीव की फातिमाथ नबाहा अब्दुल रज्जाक के खिलाफ दोपहर 12:50 बजे IST पर शुरू होने के उम्मीद है. PV Sindhu जो वर्तमान में विश्व में 13वें स्थान पर हैं, अपने समूह में 10वें स्थान पर सीडेड हैं, जिसमें एस्टोनिया की क्रिस्टिन कुबा भी शामिल हैं. रज्जाक के साथ उनके पिछले मुकाबले में एक प्रभावशाली जीत हुई थी, जहां उन्होंने 2022 में राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान 21-4, 21-11 से जीत हासिल की थी.

Pv sindhu

यह पिछली जीत उनके पक्ष में काम कर सकती है क्योंकि वह टूर्नामेंट में जल्दी अपना दबदबा बनाना चाहेंगी. नॉकआउट चरणों में आगे बढ़ने के लिए, सिंधु को अपने समूह में शीर्ष पर रहना होगा, और राउंड ऑफ 16 में चीन की ही बिंगजियाओ जैसे कठिन प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ संभावित मुकाबलों पर नजर रखनी होगी.

Also Read: Women’s Asia Cup final: कब और कहां देखें फ्री में INDw vs SLw final मुकाबला ?

पेरिस 2024 ओलंपिक में बैडमिंटन प्रतियोगिता पोर्टे डे ला चैपल एरिना में आयोजित की जा रही है, जहां 27 जुलाई से 5 अगस्त तक मैच खेले जाएंगे. सिंधु के आज के प्रदर्शन का विशेष रूप से इंतजार किया जा रहा है, क्योंकि वह भारत की सबसे सफल ओलंपियन में से एक हैं और इस खेल में देश के लिए आशा की प्रतीक हैं.

Paris Olympics 2024: आज ये खिलाडी भी होंगे एक्शन में

Image 380
Paris olympics 2024

भारतीय दल उत्सुकता से देख रहा है, खासकर खेलों के पहले दिन मिले-जुले नतीजों के बाद. सिंधु के साथ-साथ, शूटर मनु भाकर और मुक्केबाज निखत जरीन सहित अन्य भारतीय एथलीट भी आज एक्शन में हैं, जिससे दिन के कार्यक्रमों का रोमांच और बढ़ गया है.


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular