Sunday, October 20, 2024
HomeReligionबेहद आकर्षक होते हैं सोमवार को जन्मे लोग, इस फील्ड में करते...

बेहद आकर्षक होते हैं सोमवार को जन्मे लोग, इस फील्ड में करते हैं कमाल, जानें 5 बातें

हाइलाइट्स

जिनका जन्म सोमवार को होता है वे काफी मिलनसार होते हैं.कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने में काफी ज्यादा सोच-विचार करते हैं.

Monday Born Guy Personality : हिन्दू धर्म में ज्योतिष शास्त्र का अत्यधिक महत्व बताया गया है और इसमें व्यक्ति के जन्म से लेकर मरण तक के भविष्य की जानकारी मिलती है. ज्योतिष के माध्यम से आप जान सकते हैं कि आपका भविष्य क्या होगा. आपका करियर कैसा होगा? लेकिन आपको जन्म कुंडली ज्ञात ना हो तब भी आपको अपने बारे में जानकारी मिल सकती है. दरअसल, ज्योतिष शास्त्र में दिन के हिसाब से जन्में लोगों के नेचर की जानकारी मिलती है. जिससे आप पूरी तरह से आपके भविष्य के बारे में तो नहीं जान सकते. लेकिन किसी के व्यक्तित्व या उसके करियर के बारे में पता लगा सकते हैं. फिलहाल आज भोपाल निवासी ज्योतिष आचार्य पंडित योगेश चौरे बता रहे हैं सोमवार को जन्में लोगों के बारे में, आइए जानते हैं इनके बारे में सब कुछ.

सोमवार को जन्में व्यक्ति का व्यवहार
ऐसे व्यक्ति जिनका जन्म सोमवार को होता है वे काफी सौम्य नेचर के होते हैं. ये लोग परिस्थिति के अनुसार अपने आप को ढाल लेते हैं और मिलनसार भी होते हैं. ऐसे व्यक्ति अक्सर एक या अधिक विषयों पर बातचीत करने में निपुण होते हैं. लेकिन कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने में काफी ज्यादा सोच-विचार करते हैं. वहीं विवाद वाली जगह से हमेशा बचने की कोशिश में रहते हैं.

यह भी पढ़ें – 1, 3 या 5 केले के पौधे की कितनी परिक्रमा करें? क्या है इसका महत्व, जानें सही नियम और मंत्र

सोमवार को जन्में व्यक्ति की शारीरिक बनावट
इस दिन जन्में लोगों की शरीर की बनावट आकर्षक होती है. इन लोगों का कलर साफ होता है. ये लोग अपनी मां के लाड़ले होते हैं.

सोमवार को जन्में व्यक्ति का करियर
बात करें करियर की तो सोमवार को जन्में लोगों का करियर भी उज्जवल होता है. ऐसे लोग कारोबार में काफी निपुण होते हैं. ये लोग होटल, दूध, कागज, तेल, सौंदर्य सम्बंधी व्यापार करते हैं. वहीं यदि नौकरी करते हैं तो ज्यादातर अकाउंट से संबंधित पद पर ही कार्य करते हैं.

यह भी पढ़ें – Hariyali Teej 2024 Katha: महादेव को पाने के लिए मां पार्वती ने की थी घोर तपस्या, पढ़ें हरियाली तीज की व्रत कथा

सोमवार को जन्में व्यक्ति का वैवाहिक जीवन
इस दिन लिन लोगों का जन्म होता है वे काफी स्वतंत्र प्रवृत्ति के होते हैं. ऐसे में इन लोगों को किसी की रोक-टोक बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगती. ऐसे लोगों का कई बार वैवाहिक जीवन शांति में नहीं गुजरता. क्योंकि, जीवन में रोक-टोक होना सामान्य बात है, लेकिन ये इसकी वजह से निराश रहते हैं.

Tags: Astrology, Dharma Aastha


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular