Monday, October 21, 2024
HomeBusinessTomato Price Hike: टमाटर के भाव होंगे कम, दिल्ली-एनसीआर में इतने रुपये...

Tomato Price Hike: टमाटर के भाव होंगे कम, दिल्ली-एनसीआर में इतने रुपये में बेचने की तैयारी NCCF – Prabhat Khabar

Top Stories in Section 2

Tomato Price Hike: भारतीय बाजारों में टमाटर की कीमत ने जोरदार छलांग लगायी है. बारिश के कारण आपूर्ति में व्यवधान के कारण टमाटर की कीमतों में उछाल आया है. आंकड़ों के अनुसार, 27 जुलाई को दिल्ली में खुदरा टमाटर की कीमतें 77 रुपये प्रति किलोग्राम थीं, लेकिन गुणवत्ता और स्थानीयता के आधार पर कुछ क्षेत्रों में कीमतें 80 रुपये प्रति किलोग्राम से अधिक हो गई हैं.

दिल्ली-एनसीआर में इन स्थानों पर सब्सिडी रेट में मिलेगा टमाटर

कृषि भवन, सीजीओ कॉम्प्लेक्स, लोधी कॉलोनी, हौज खास हेड ऑफिस, संसद मार्ग, आईएनए मार्केट, मंडी हाउस, कैलाश कॉलोनी, आईटीओ, साउथ एक्सटेंशन, मोती नगर, द्वारका, नोएडा सेक्टर 14 और सेक्टर 76, रोहिणी और गुरुग्राम सहित कई स्थानों पर टमाटर की खुदरा बिक्री 60 रुपये प्रति किलो होगी.

पूरे दिल्ली में कम कीमत में मिलेगा टमाटर

एनसीसीएफ ने बयान में कहा, यह सुविधा 29 जुलाई, 2024 को शुरू होगी और आने वाले दिनों में धीरे-धीरे दिल्ली-एनसीआर के अन्य स्थानों तक विस्तारित होगी. सब्सिडी वाले टमाटर कृषि भवन, सीजीओ कॉम्प्लेक्स, लोधी कॉलोनी, हौज खास, संसद मार्ग, आईएनए मार्केट और नोएडा, रोहिणी और गुरुग्राम के कई इलाकों सहित विभिन्न स्थानों पर उपलब्ध होंगे. इस पहल का उद्देश्य बाजार को स्थिर करना और उपभोक्ताओं को लागत में पर्याप्त राहत प्रदान करना है. एनसीसीएफ ने कहा कि यह हस्तक्षेप उपभोक्ताओं पर बढ़ती खाद्य कीमतों के प्रभाव को कम करने के लिए सरकार के प्रयासों को रेखांकित करता है.

नीति आयोग की बैठक छोड़ बाहर निकली ममता बनर्जी


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular