Saturday, October 19, 2024
HomeBusinessPaytm Share: सरकार से एफडीआई मंजूरी मिलने पर 10% उछला पेटीएम का...

Paytm Share: सरकार से एफडीआई मंजूरी मिलने पर 10% उछला पेटीएम का शेयर, अपर सर्किट पर पहुंचा

Paytm Share: सरकार की ओर से प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) प्रस्ताव की मंजूरी मिलने के बाद पेमेंट ऐप मुहैया कराने वाली पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड का शेयर शुक्रवार 26 जुलाई 2024 को 10 फीसदी तक उछल गया. कारोबार के दौरान इसका शेयर अपर सर्किट को छू गया. आठ फरवरी 2024 के बाद पहली बार पेटीएम का शेयर 500 रुपये प्रति शेयर के स्तर को पार किया. बीएसई में पेटीएम का शेयर 10 फीसदी उछलकर 509.05 रुपये के स्तर पर पहुंच गया.

10 फीसदी के अपर सर्किट तक पहुंचा पेटीएम का शेयर

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, समाचार एजेंसी रॉयटर्स की ओर से एक रिपोर्ट आई, जिसमें वित्त मंत्रालय के शीर्ष अधिकारी के हवाले से बताया गया कि पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशन में 50 करोड़ रुपये के विदेशी निवेश के लिए सरकार की ओर से मंजूरी मिल गई. इस खबर के आने के बाद पेटीएम के शेयरों में धड़ाधड़ तेजी आ गई और बीएसई पर पेटीएम के शेयर 10 प्रतिशत चढ़कर 509.05 रुपये के पर स्तर पर पहुंच गए. इस बढ़त के साथ ही, पेटीएम का शेयर 10 फीसदी के अपर सर्किट पर पहुंच गया.

ये भी पढ़ें: Mehndi Price: हरियाली तीज पर मेहंदी रचाने से पहले जान लीजिए असली दाम, ठग नहीं सकेगा दुकानदार

कई महीनों से अटकी पड़ी थी विदेशी निवेश की मंजूरी

मीडिया की खबरों में कहा जा रहा है कि बीएसई पर पेटीएम के शेयर को 10 फीसदी के अपर सर्किट तक पहुंचने के बाद भी इसका शेयर 998.30 रुपये के अपने 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर से नीचे है. 2024 में अब तक पेटीएम का शेयर 21 फीसदी और पिछले एक साल में 35 फीसदी नीचे आ चुका है. पेटीएम का चीन से जुड़ाव होने की वजह से कई महीनों से विदेशी निवेश पर सरकार की ओर से मिलने वाली मंजूरी अटकी हुई थी. अब मंजूरी मिल जाने के बाद पेटीएम पेमेंट सर्विसेज के व्यावसायिक संचालन को दोबारा शुरू करने में मदद मिलेगी.

ये भी पढ़ें: कश्मीर से कन्याकुमारी तक वन नेशन-वन गोल्ड रेट, जल्द लागू करेगी सरकार


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular