Monday, October 21, 2024
HomeReligionAaj Ka Rashifal: इस राशिवालों को नौकरी मिलने के योग, फिजूल के...

Aaj Ka Rashifal: इस राशिवालों को नौकरी मिलने के योग, फिजूल के खर्चों से बचें, वैवाहिक जीवन से भी दूर होगी कलह, पढ़ें राशिफल

मेष राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम देने वाला रहेगा. यदि वैवाहिक जीवन में कोई कलह चल रही है, तो वह समाप्त हो जाएगी और आप पुनः आकर्षण प्राप्त करने के लिए कहीं घूमने जा सकते हैं. यदि आप किसी व्यवसाय में साझेदारी करना चाहते हैं, तो आपको बहुत लाभ होगा, लेकिन किसी अधिकारी से विवाद के कारण आपको हानि हो सकती है. आप दोस्तों के साथ लंबी दूरी की यात्रा पर जाने की योजना बना रहे हैं.

भाग्यशाली अंक: 17
भाग्यशाली रंग: सफेद

वृषभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए शारीरिक रूप से काफी व्यस्त रहने वाला है. व्यापार कर रहे लोगों को काफी संघर्ष के बाद ही कुछ सफलता मिली है. आपको नई नीति पर ध्यान देना होगा, तभी वह आपको अचानक लाभ दे सकती है. सरकारी नौकरी कर रहे युवाओं को किसी वरिष्ठ अधिकारी के काम को लेकर सावधान रहना होगा, अन्यथा उन्हें वरिष्ठ अधिकारियों के सामने पुलिस में काम करना पड़ सकता है. राजनीतिक दिशा में काम कर रहे लोगों को सावधान रहना होगा, क्योंकि उनके मित्र उनकी छवि खराब करने की कोशिश कर सकते हैं.

भाग्यशाली अंक: 11
भाग्यशाली रंग: नारंगी

मिथुन राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन व्यापारियों के लिए लाभ के अवसर प्रदान करने वाला है, जिसे आपको तुरंत पहचान कर अमल में लाना होगा. आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ हंसी-मजाक करते हुए रात की शुरुआत करेंगे. अगर आप किसी छोटे-मोटे व्यापार को बढ़ावा देना चाहते हैं तो उसके लिए दिन बेहतर रहेगा. आपके परिवार के किसी सदस्य के विवाह में आ रही परेशानियां दूर हो सकती हैं, लेकिन मुस्लिम पक्ष के किसी व्यक्ति से विवाद हो सकता है, आपको सावधान रहना होगा. प्रेम जीवन जी रहे लोगों को प्यार पर आंख मूंदकर भरोसा करने से बचना होगा.

भाग्यशाली अंक: 16
भाग्यशाली रंग: मैरून

कर्क राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज आप खुद से खुश नजर आएंगे और किसी आलोचक की आलोचना पर ध्यान नहीं देंगे. आप अपना काम समय पर पूरा करेंगे. अपने खाली समय में किसी व्यक्ति या मित्र से बात करने के बजाय, कुछ व्यावसायिक शर्तों पर ध्यान देना बेहतर है. सामाजिक क्षेत्रों में मेलजोल बढ़ाने से आप बेरोजगार हो जाते हैं. आपको निवेश से संबंधित कुछ सूचना सुनने को मिल सकती है. आपको अपने बड़े खर्चों को भी मैनेज करने की कोशिश करनी होगी.

भाग्यशाली अंक: 6
भाग्यशाली रंग: लाल

सिंह राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा. किसी निजी कंपनी से आपको कोई अनौपचारिक सूचना मिल सकती है. कड़ी मेहनत के बाद ही आपको नई उपलब्धियां हासिल होंगी. रेलवे कर्मचारियों की सामाजिक क्षेत्र में जिम्मेदारी बढ़ेगी, लेकिन जो लोग सामाजिक क्षेत्र के कर्मचारी हैं, उन्हें आज कोई दूसरी नौकरी का ऑफर मिल सकता है, लेकिन फिर भी उनके लिए अपनी पुरानी नौकरी पर ही टिके रहना बेहतर होगा. यदि आप किसी अनजान व्यक्ति के संपर्क में आते हैं, तो वह आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है. आपके शत्रुओं की रणनीतियां दोहराई जाएंगी और आपकी बुद्धि का उपयोग आपके सामने आएगा.

भाग्यशाली अंक: 7
भाग्यशाली रंग: पीला

कन्या राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए बहुत लाभदायक रहेगा. आपके परिवार में कोई शुभ या मांगलिक उत्सव का आयोजन हो सकता है, लेकिन आपको एक बार फिर यूक्रेन आना पड़ेगा. अगर घर में कोई घरेलू समस्या नहीं है तो आप खुश रहेंगे, लेकिन अगर कोई विपरीत परिस्थिति बनती है, तो आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना होगा, अन्यथा आप दुखी हो सकते हैं. असुविधाजनक कार्यों में आपकी रुचि रहेगी. कुछ इच्छाएं आपके मन में जड़ जमाए रहेंगी, जिसके कारण आप खुश नहीं रहेंगे.

भाग्यशाली अंक: 3
भाग्यशाली रंग: हरा

तुला राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण है. आप किसी दूर या पास की यात्रा पर जा सकते हैं, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी, लेकिन चुनौतियों का समाधान न मिलने से आपका मन परेशान रहेगा. परिवार के किसी सदस्य के कटु व्यवहार के कारण आप उसकी बुराई कर सकते हैं, लेकिन व्यापार से जुड़े लोगों को मन में लाभ की प्राप्ति हो सकती है. यदि आपको लंबे समय के बाद किसी मित्र से मिलने का मौका मिलता है, तो आपको पुराने गिले-शिकवे नहीं पालने पड़ेंगे.

भाग्यशाली अंक: 11
भाग्यशाली रंग: आसमानी नीला

वृश्चिक राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज आप ऑर्केस्ट्रा जैसे किसी विशेष कार्य में व्यस्त रहेंगे, लेकिन बताए गए विचारों को मन में रखकर चलने से आपको लाभ होगा, अन्यथा आपका ध्यान इधर-उधर भटकेगा, जिससे आपके कई कार्य पूरे नहीं हो पाएंगे. समय है. संत-महात्मा की ओर से आपको कोई शुभ समाचार नहीं मिल पाएगा. किसी सरकारी संस्था में सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने का अवसर भी आपको मिलेगा. रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को भी कोई शुभ समाचार मिल सकता है. आप दिन में कुछ समय अपने माता-पिता की बातें सुनने और उन पर चर्चा करने में बिताएंगे.

भाग्यशाली अंक: 9
भाग्यशाली रंग: भूरा

धनु राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज कुछ धार्मिक कार्यों में आपकी आस्था बनी रहेगी और आपका मन दान-पुण्य के कार्यों में लगेगा. अगर आपको कुछ नए लोगों से मिलने का मौका मिलता है, तो यह आपके लिए लाभ लेकर आता है, लेकिन अगर आप अपने समूह के व्यवसायों में बिल्कुल भी सक्षम नहीं हैं, तो बाद में वे सभी एक साथ आप पर टूट पड़ सकते हैं, जिससे आपका बोझ बढ़ सकता है. व्यवसाय में आपकी कुछ लंबे समय से लंबित परियोजनाओं को शामिल किया जाना चाहिए, जो भविष्य में आपको पर्याप्त लाभ देगी. आप अपने प्रेमी को कहीं घुमाने ले जा सकते हैं. संत को आज नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है.

भाग्यशाली अंक: 18
भाग्यशाली रंग: गुलाबी

मकर राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपकी क्षमताओं में वृद्धि का दिन होगा. आपके चेहरे की चमक देखकर आपके शत्रुओं का नाश होगा. शाम को अचानक आपके घर कोई मेहमान आ सकता है, जिस पर आपका कुछ धन भी खर्च होगा. यदि आपका किसी अधिकारी से मनमुटाव चल रहा है तो आपको बेहतर जीवन जीने का मौका मिलेगा, अन्यथा वह आपके काम में बाधा उत्पन्न कर सकता है. यदि आपने भविष्य में कोई काम गुप्त रखा है तो उसका राज उजागर हो सकता है. आप अपने किसी मित्र के लिए कुछ सामग्री भी पढ़ सकते हैं.

भाग्यशाली अंक: 12
भाग्यशाली रंग: गहरा हरा

कुंभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके विश्वास और प्रसन्नता में वृद्धि का दिन होगा. आप अपने घर के सामान का उपयोग करके कोई पसंदीदा वस्तु खरीद सकते हैं. यदि आप जमीन या वाहन, मकान आदि खरीदने जा रहे हैं तो आपके लिए कुछ समय इंतजार करना बेहतर होगा, अन्यथा यह आपके लिए हानिकारक हो सकता है. परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट के कारण आप चिंतित हैं. छात्रों द्वारा आपकी सराहना की जाएगी, जिसके कारण आप कुछ नए दोस्त बना सकते हैं.

भाग्यशाली अंक: 4
भाग्यशाली रंग: नीला

मीन राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से लाभदायक रहने वाला है. जिस कंपनी के लिए आप लंबे समय से काम कर रहे हैं, उसमें आपको विजय मिल सकती है. संत से जुड़ी कुछ रोचक बातें हैं, इसलिए आपको उनका समाधान करना होगा. परिवार के किसी सदस्य को सरकारी नौकरी मिलने से परिवार का मनोबल बढ़ेगा. मौसम आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए आपको सावधान रहना होगा.

भाग्यशाली अंक: 2
भाग्यशाली रंग: नेवी ब्लू

Tags: Astrology, Horoscope, Horoscope Today


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular