Monday, October 21, 2024
HomeReligionपहले सावन सोमवार पर किसकी चमकेगी किस्मत? अंक ज्योतिष से जानें मूलांक...

पहले सावन सोमवार पर किसकी चमकेगी किस्मत? अंक ज्योतिष से जानें मूलांक 1 से 9 तक का आज का भविष्यफल

Ank Jyotish 22 July 2024: आज 22 जुलाई से श्रावण मास शुरू हुआ है और पहला सावन सोमवार है. सावन का पहला दिन और सोमवार मूलांक 3 वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है. मूलांक 9 वालों के सभी सोचे हुए काम पूरे होंगे और धन की आवक बनी रहेगी. आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन? अंक ज्योतिष से जानें अपना भविष्यफल.

अंक 1 (किसी भी माह की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज मूलांक 1 वालों के लिए दिन अच्छा है. पैसों के मामले में भी दिन अच्छा रहेगा. आपको अचानक रुका हुआ पैसा मिल सकता है. अगर आप खेल जगत से जुड़े हैं तो आपको जीत की ट्रॉफी मिलने की संभावना है. परिवार के साथ खुशियों भरा माहौल बना रहेगा. जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते मधुर रहेंगे.

अंक 2 (किसी भी माह की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि मूलांक दो वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है. आप स्वभाव से बहुत भावुक रहेंगे. सलाह है कि काम या परिवार में बहुत भावुक होकर निर्णय न लें, जो भी बोलें, सोच-समझकर करें. धन का आगमन भी होता रहेगा. परिवार के सदस्यों के साथ दिन बहुत अच्छा बीतेगा. जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान भी बना सकते हैं.

ये भी पढ़ें: सावन के पहले दिन 5 राशिवालों को होगा लाभ, नई उपलब्धि, जॉब समेत मिलेंगे कई सौगात!

अंक 3 (किसी भी माह की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि मूलांक 3 वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है. सलाह है कि अपने धन को दान-पुण्य में लगाएं या अपनी क्षमता के अनुसार किसी धार्मिक कार्यक्रम में दान करें, यह आपके भविष्य के लिए बहुत लाभकारी सिद्ध होगा. आप अपनी सोच में बहुत सकारात्मक रहेंगे और सकारात्मक लोगों से मिलने के अवसर प्राप्त करेंगे, इससे आपको व्यापार में आर्थिक लाभ के योग बनेंगे. परिवार का हर सदस्य आपके हर निर्णय में आपके साथ रहेगा. आप अपने जीवनसाथी को हर मोड़ पर अपने सामने खड़ा पाएंगे.

अंक 4 (किसी भी माह की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि मूलांक चार वाले लोगों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. आपके विचार और शब्द दोनों ही नकारात्मकता से भरे रहेंगे. आपको कार्यस्थल पर और परिवार के सदस्यों के साथ किसी भी तरह की नकारात्मक बातचीत से बचना चाहिए, अन्यथा यह व्यवसाय और आपकी नौकरी के लिए अच्छा नहीं होगा. ऐसा करने से आर्थिक नुकसान भी हो सकता है. परिवार के सदस्यों के साथ आज का दिन अच्छा बीतेगा. जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे.

अंक 5 (किसी भी माह की 5, 14, 23 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि मूलांक पांच वालों के लिए आज का दिन सामान्य है. व्यापार के मामले में दिन ठीक-ठाक रहेगा. आपको व्यक्तिगत रूप से विशेष ध्यान रखना चाहिए, ऐसा लगता है कि आपको पेट संबंधी कोई बीमारी हो सकती है. परिवार के सदस्यों के साथ समय अच्छा बीतेगा. जीवनसाथी से बहस हो सकती है, इसलिए शांत रहना और सौम्य भाषा का प्रयोग करना आपके लिए सबसे अच्छा रहेगा.

ये भी पढ़ें: सावन में शुक्र गोचर, इन 4 रा​शिवालों को बना सकता है ‘राजा’, होगी लक्ष्मी कृपा, मिलेगा धन, वैभव, सुख!

अंक 6 (किसी भी माह की 6, 15 या 24 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन मूलांक 6 वालों के लिए अच्छा है. आप अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए नए तरीके सोच सकते हैं, जिससे जल्द ही आर्थिक लाभ के योग बनेंगे. पैसों के मामले में दिन सामान्य है. आप परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर कुछ मनोरंजन के कार्यक्रम बना सकते हैं. जीवनसाथी के साथ दिन अच्छा बीतेगा. उपाय के तौर पर आज हनुमान चालीसा का पाठ करें, लाभ होगा.

अंक 7 (किसी भी माह की 7, 16, और 25 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन मूलांक 7 वालों के लिए ठीक नहीं है. आप अपने काम और परिवार में खुद को अलग-थलग महसूस करेंगे. आप किसी के सामने अपनी बात कहने से बचेंगे. परिवार के सदस्यों के साथ दिन सामान्य रहेगा. अपने जीवनसाथी को उसकी पसंद की कोई चीज़ खिलाएँ, इससे मुश्किल समय में आपको सम्मान मिलेगा.

अंक 8 (किसी भी माह की 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि अंक आठ वाले लोगों के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है. पैसों के मामले में दिन कुछ खास नहीं है. आपके लिए सलाह है कि कहीं भी पैसा निवेश करने से बचें. परिवार के साथ दिन बिताने की कोशिश करें क्योंकि परिवार के साथ आपका दिन शानदार रहेगा. आप अपने बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं. आपके लिए सलाह है कि शांत रहें और गुस्सा न करें.

ये भी पढ़ें: सोमवार से शुरू हो रहा सावन, कब है हरियाली अमावस्या, नाग पंचमी, पुत्रदा एकादशी, रक्षाबंधन?

अंक 9 (किसी भी माह की 9, 18 और 27 तारीख को जन्मे लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन मूलांक 9 वालों के लिए अच्छा है. आपके सभी सोचे हुए काम पूरे होंगे और धन की आवक बनी रहेगी. आपको अचानक से आपका रुका हुआ पैसा मिल जाएगा, जिससे आप बहुत खुश होंगे और अपने परिवार के सदस्यों के साथ इस खुशी को साझा करेंगे. आप परिवार के सदस्यों और जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर घूमने जाने की योजना भी बना सकते हैं. कुल मिलाकर आज का दिन आपके लिए अनुकूल है.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Horoscope


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular