Monday, October 21, 2024
HomeReligionखाने में रोज-रोज बालों का मिलना है अशुभ संकेत! घर पर मंडरा...

खाने में रोज-रोज बालों का मिलना है अशुभ संकेत! घर पर मंडरा रहा इस दोष का साया

अयोध्या: कबीरदास कहते हैं कि तुम जैसा भोजन करोगे, वैसा मन ही रखोगे. मन एवं भोजन का साम्य अद्भुत है, ठीक इसी प्रकार तुम जैसा जल पियोगे तुम्हारी वाणी भी वैसी ही होगी अर्थात शुद्ध-सात्विक आहार तथा पवित्र जल से मन और वाणी पवित्र होते हैं कहने का तात्पर्य है कि जो जैसी संगति में रहता है वैसा ही बन जाता है. शायद यही वजह है कि शास्त्रों में भोजन का विशेष महत्व भी बताया गया है. साथ ही भोजन करने से जुड़े कई नियम भी धार्मिक ग्रंथो में बताए गए हैं.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि भोजन से भी शुभ-अशुभ घटनाओं के संकेत मिलते हैं. जी हां, ये बात बिल्कुल सच है, बस हमें इसे समझना जरूरी होता है. जैसे खाने में बार-बार बाल मिलना भी जीवन से जुड़ा संकेत होता है.तो चलिए आज हम आपको इस रिपोर्ट में बताते हैं की भोजन के दौरान बाल मिलना किस बात का संकेत है.

इस स्थिति में न करें भोजन
दरअसल अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि भोजन के दौरान अगर बाल दिख रहा है तो यह अशुभ माना जाता है. हिंदू धार्मिक मान्यता के अनुसार यदि आपको भोजन के दौरान बार-बार बाल मिल रहे हैं और ऐसा अक्सर आपके साथ हो तो ऐसा भोजन बिल्कुल न करें. भोजन में बार-बार बाल मिलना शुभ नहीं होता है. मान्यता है कि इससे घर या जीवन में अशुभ राहु का प्रभाव बढ़ रहा है.

घर में पितृ दोष के लक्षण
पंडित कल्कि राम बताते हैं कि इसके अलावा भोजन में हमेशा बाल मिलना पितृ दोष का भी संकेत होता है. अगर आप खाने बैठे और तुरंत बाल दिख जाए या फिर पहले कोर में बाल मिल जाए तो यह पितृ दोष का संकेत है. कहा जाता है कि जिन घरों में पितृ दोष होता है वहां भोजन पकाने या खाने के दौरान अवरोध उत्पन्न होते हैं.

ये संकेत हैं अशुभ की निशानी
पंडित कल्कि राम बताते हैं कि अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो तुरंत राहु और पितृ दोष से संबंधित उपाय करें. साथ ही भोजन करते समय बाल बांधकर ही भोजन करें. इसके अलावा शास्त्रों में यह भी कहा गया है कि भोजन परोसते समय हाथ से बार-बार गिरना, भोजन खाते समय किसी तरह का अवरोध पैदा होना भोजन खाते समय कोई अशुभ समाचार मिलना भी शुभ नहीं माना जाता है.

Tags: Astrology, Ayodhya News, Local18, Uttar Pradesh News Hindi

Disclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular