Sunday, October 20, 2024
HomeReligionमूलांक 1 वाले नहीं जागें देर रात तक, झेलनी पड़ सकती है...

मूलांक 1 वाले नहीं जागें देर रात तक, झेलनी पड़ सकती है कई परेशानी, जन्म तारीख से जानें किसे क्या नहीं करना?

हाइलाइट्स

1 मूलांक के जातकों को जल्दी सोना और जल्दी उठना चाहिए.इसका असर आपके जीवन को प्रभावित कर सकता है.

Avoid These Things According To Date of Birth: लगभग सभी लोग अपनी जन्म तारीख को याद रखते हैं और इस दिन को बड़े ही धूमधाम से मनाते है. हिन्दू धर्म के अनुसार, आपकी जन्म तिथि में कई सारे रहस्य छुपे होते हैं. पंडित और ज्योतिषी आपकी बर्थ डेट के अनुसार, आपके भविष्य में होने वाली शुभ और अशुभ घटनाओं की जानकारी देते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपकी डेट ऑफ बर्थ यह भी बताती है कि आपको जीवन में क्या करना चाहिए और किन कार्यों को करने से दूर रहना चाहिए? इसके लिए आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है. इस आर्टिकल के माध्यम से जानेंगे भोपाल निवासी ज्योतिष आचार्य पंडित योगेश चौरे से कि क्या करने से बचें.

01, 10, 19 और 28 तारीख
इन तारीखों में जन्में लोगों को अधिक रात तक नहीं जागना चाहिए और सुबह भी जल्दी उठना चाहिए. ऐसा करना आपके लिए लाभकारी है.

2, 11, 20 और 29 तारीख
आपको किसी भी विषय पर अधिक नहीं सोचना चाहिए. साथ ही कोई भी फैसला लेने से पहले अपने बड़ों की सलाह जरूर लेनी चाहिए.

यह भी पढ़ें- …इसलिए महादेव को प्रिय है श्रावण मास, जानें कैसे पड़ा इसका नाम? पढ़ें पौराणिक कथा

3, 12, 21 और 30 तारीख
यदि आपकी जन्म तारीख इनमें से कोई एक है तो आपको आध्यात्मिकता से कभी भी दूर नहीं होना चाहिए. बल्कि हमेशा आध्यात्म से जुड़कर चलें.

04, 13, 22 और 31 तारीख
जीवन में आने वाले उतार-चढ़ाव से दूर नहीं भागना चाहिए. आपको उनका डट कर सामना करना चाहिए. आपको हारकर रुकने की जगह हमेशा आगे बढ़ते रहना चाहिए.

05, 04 और 23 तारीख
इन तारीखों में जन्में लोगों को जीवन में कभी भी किसी भी व्यक्ति पर बहुत सोच-समझ कर भरोसा करना चाहिए. साथ ही आपको कभी भी अपने लक्ष्य से विचलित नहीं होना चाहिए.

06, 15 और 24 तारीख
आपको बहुत जल्द ही लक्जरी चीजों की तरफ आकर्षिक नहीं होना चा​हिए. आपको अधिक खर्चों से दूर रहना चाहिए. साथ ही हमेशा साफ-सफाई रखना चाहिए.

07, 16 और 25 तारीख
यदि आप इन तारीखों में से किसी एक में जन्में हैं तो आपको स्ट्रेस लेने से हमेशा बचना चाहिए. इसके अलावा आपको आध्यात्म से जुड़े रहना चाहिए, इससे आपके काम सफल होंगे.

यह भी पढ़ें- श्रावण मास में 4 राशियों पर मेहरबान होंगे सूर्य देव, राशि और नक्षत्र परिवर्तन से चमकेगी किस्मत, होंगे कई लाभ!

08, 17 और 26 तारीख
आपके जीवन में संघर्ष और जिम्मेदारी मिलेंगी, लेकिन किसी भी हालत में आपको इनसे दूर नहीं भागना है. इससे आपको अवश्य ही सफलता मिल सकती है.

09, 18 और 27 तारीख
यदि आपकी जन्म तारीख इनमें से कोई एक है तो आपका गुस्सा करना बिल्कुल ठीक नहीं है. आपको हमेशा शांत रहना चाहिए और कभी जल्दबाजी भी नहीं करना चाहिए.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular