Sunday, October 20, 2024
HomeReligionघर में नहीं टिकता पैसा? तिजोरी में चुपचाप रख दें ये 3...

घर में नहीं टिकता पैसा? तिजोरी में चुपचाप रख दें ये 3 सामग्री, मां लक्ष्मी खाली नहीं होने देंगी खजाना

रांची. आज की आधुनिक दुनिया में पैसा सभी के लिए जरूरी है. कई लोग बहुत मेहनत करते हैं, फिर भी घरों में पैसा नहीं टिकता. वहीं कुछ की तिजोरी रुपये आने के बाद भी खाली रहती है. ऐसे में झारखंड की राजधानी रांची के ज्योतिषाचार्य द्वारा बताया गया ये उपाय अगर आप कर लेते हैं तो आपकी तिजोरी कभी खाली नहीं रहेगी.

ज्योतिषाचार्य संतोष कुमार चौबे (रांची यूनिवर्सिटी से ज्योतिष शास्त्र गोल्ड मेडलिस्ट) ने Local 18 को बताया कि तिजोरी ऐसी चीज है, जो माता लक्ष्मी से प्रेरित है. इसलिए यहां पर ऐसी चीज होनी चाहिए, जिससे माता लक्ष्मी प्रसन्न हों. खासकर समुद्र मंथन से निकली हुई कोई भी चीज अगर तिजोरी में रखते हैं तो यह अति शुभ फल देता है.

चोरी से चुपके से रख दें ये चीज
ज्योतिषाचार्य संतोष कुमार बताते हैं कि तिजोरी में आप सबसे पहले तो छोटी-छोटी कौड़ी रख दें. यह अति शुभ मानी जाती है. यह माता लक्ष्मी को काफी पसंद है. इसके अलावा आप एक बड़ा शंख भी रख सकते हैं. शंख समुद्र मंथन से निकला हुआ है व माता लक्ष्मी का काफी प्रिय है. हालांकि, ये सामग्री रखते समय ध्यान रहे कि किसी को भनक न लगे.

नहीं होंगे फिजूल खर्च
आगे बताया कि इसके अलावा तिजोरी में आप अक्षत (चावल) भी रख सकते हैं. यह भी माता लक्ष्मी को प्रिय है. यह तीनों सामग्री रखने के बाद आप देखेंगे कि आपकी तिजोरी में पैसे आने शुरू होंगे और सबसे अच्छी बात ये कि जो भी पैसे आएंगे, वह लंबे समय तक टिकेंगे. यानी सेविंग होगी व फिजूल खर्च नहीं होंगे. खर्च होंगे भी तो पैसे की कमी नहीं रहेगी.

Tags: Astrology, Home Remedies, Local18, Ranchi news

Disclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular