Thursday, October 17, 2024
HomeBusinessShare price: आज निवेशक किन शेयरों में लगा सकते हैं दांव, मेटल...

Share price: आज निवेशक किन शेयरों में लगा सकते हैं दांव, मेटल स्टॉक बना सकते हैं नया रिकॉर्ड

Share price: मंगलवार 16 जुलाई 2024 को भारतीय शेयर बाजार का नया सप्ताह का दूसरा कारोबारी दिन शुरू हो गया है. भारतीय शेयर बाजार आज अच्छी बढ़त के साथ खुला है. जहां निफ्टी ने नई रिकॉर्ड सेट किए तो सेंसेक्स करीब 200 प्वाइंट की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है. शेयर बाजार के कुछ सेक्टर में अच्छी तेजी दर्ज की जा रही है. निफ्टी 50 आज 0.26% की हल्की बढ़त के साथ 24,649.70 के आसपास कारोबार कर रहा है. बीएसई सेंसेक्स आज 200 प्वाइंट की बढ़त के साथ खुला और 80,857.72 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. अभी बाजार में ऑटो, रियल्टी, आईटी,मेटल और एफएमसीजी के सेक्टर में अच्छी बढ़त देखने को मिल रहा है. विश्लेषकों की राय के अनुसार , आज मिड और स्मॉल कैप के शेयर में फ्लेट ट्रेड कर सकते है. साथ ही केमिकल और केपिटल गुड्स में कुछ दबाव देखने को मिल सकता है. आज भारतीय शेयर बाजार के कुछ चुनिंदा शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है, जो निवेशकों के लिए एक सुनहरा मौका हो सकता है. आइए जानते हैं उन शेयरों के बारे में, जिन पर आज दांव लगाया जा सकता है. 

Also read: इस हफ्ते रॉकेट बनेंगे रिलायंस-इन्फोसिस के शेयर, बाजार को दे सकते हैं नई ऊंचाई

ग्रीनप्लाई इंडस्ट्रीज 

ग्रीनप्लाई इंडस्ट्रीज एक मिडकैप कंपनी है. यह यह कंपनी भारत की जानेमन एक कंपनियों में से एक है जो मुख्य तौर से प्लाईवुड और मीडियम डेंसिटी फाइबर बोर्ड बनती है.यह स्टॉक अभी 338 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. एक्सपर्ट्स ने इसे खरीदने की सलाह दी है और इसका पहला टारगेट प्राइस 365 रुपये रखा गया है. वही दूसरा टारगेट प्राइस 365 रुपये रखा गया है. इस कंपनी का ट्रेड प्राइस 352 रुपये है. निवेशक अपने पेसै को सुरक्षित रखने के लिए 324 रुपये का स्टॉप लॉस ले सकते हैं.

संवर्धन मदरसन इंटरनेशनल

संवर्धन मदरसन इंटरनेशनल भारत की बहुराष्ट्रीय कंपनी है जो वाहन उद्योग के लिए पुर्जे बनाती है. एक्सपर्ट्स ने इसे खरीदने की सलाह दी है. विश्लेषकों ने इस शेयर का पहला टारगेट प्राइस 212 रुपये रखा है. इसका दूसरा टारगेट प्राइस 220 रुपये है. इस कंपनी का ट्रेड प्राइस 202 रुपये है. निवेशक अपने पेसै को सुरक्षित रखने के लिए 192 रुपये का स्टॉप लॉस रख सकते हैं.

सुदर्शन केमिकल इंडस्टरीज

सुदर्शन केमिकल इंडस्टरीज भारत की जानी मानी कंपनी है. यह कंपनी कार्बनिक,अकार्बनिक और प्रभाव वर्धक रंगद्रवों  जैसे कई उत्पाद बनाती है. यह एक मिड कैप कंपनी है. इसका ट्रेड प्राइस 924 रुपये रखा गया है. इस स्टॉक का पहला टारगेट प्राइस 952 रुपये है. इस शेयर का दूसरा टारगेट प्राइस 980 रुपये रखा गया है. निवेशक अपने पेसै को सुरक्षित रखने के लिए 896 रुपये का स्टॉप लॉस रख सकते हैं. 

इंडियामार्ट इंटर्मिष

यह कंपनी एक लार्ज कैप कंपनी है. यह एक ई-कॉमर्स कंपनी है जो ऑनलाइन थोक व्यापार मंच मुहैया करती है.इस शेयर का ट्रेड प्राइस 2895 रुपये रखा गया है. इस स्टॉक का पहला टारगेट प्राइस 2968 रुपये है. इस शेयर का दूसरा टारगेट प्राइस 3030 रुपये रखा गया है. निवेशक अपने पेसै को सुरक्षित रखने के लिए 2822 रुपये का स्टॉप लॉस रख सकते हैं. 

Also Read: Business news : क्रेडिट स्कोर को बनाएं मजबूत, आसान से मिल जायेगा आपको लोन


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular