Monday, October 21, 2024
HomeSportsENG vs WI Test: एंडरसन के आखिरी मैच में एटकिंसन का कोहराम

ENG vs WI Test: एंडरसन के आखिरी मैच में एटकिंसन का कोहराम

ENG vs WI Test: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम मौजूदा समय में लंदन में है. जहां वह इंग्लैंड टीम के साथ टेस्ट मैच खेल रही है. ये मुकाबला लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जा रहा है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस मुकाबले में इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन भी खेल रहे हैं और यह उनका आखिरी मुकाबला भी है. 30 जुलाई को 42 साल के होने वाले एंडरसन लॉर्ड्स टेस्ट के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. बतौर तेज गेंदबाज टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक 701 विकेट लेने वाले एंडरसन के आखिरी मैच को डेब्यूटेंट गस एटकिंसन ने यादगार बनाने की कोशिश की. बता दें, अपने डेब्यू टेस्ट मुकाबले में गस एटकिंसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट चटकाए. यह इंग्लैंड के लिए डेब्यू पारी में तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. गस एटकिंसन की इस कातिलाना गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड वेस्टइंडीज को पहली पारी में 121 रनों पर समेटने में कामयाब रहा.

ENG vs WI Test: इंग्लैंड ने किया था गेंदबाजी का चयन

टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का चयन किया.  जो टीम के लिए सही साबित हुआ. इंग्लैंड की टीम ने ओवरकास्ट कंडीशन का जमकर फायदा उठाया. जेंम्स एंडरसन और क्रिस वोक्स ने गेंदबाजी का आगाज किया, मगर जैसे ही गस एटकिंसन की एंट्री हुई , पूरी वेस्टइंडीज टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. गेंदबाजी के दौरान गस एटकिंसन ने 12 ओवर में 45 रन खर्च कर 7 विकेट चटकाए, इस दौरान उन्होंने 5 मेडन ओवर डाले. वहीं जेम्स एंडरसन, क्रिस वोक्स और कप्तान बेन स्टोक्स को 1-1 विकेट मिली. इंग्लैंड की इस कहर बरपाती गेंदबाजी के आगे वेस्टइंडीज का कोई भी बल्लेबाज 30 रन का आंकड़ा नहीं छू सका.

ENG vs WI Test: इंग्लैंड के लिए डेब्यू पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

7/37 – जॉन फेरिस बनाम दक्षिण अफ्रीका, केप टाउन, 1892
7/43 – डोमिनिक कॉर्क बनाम वेस्टइंडीज, लॉर्ड्स, 1995
7/45 – गस एटकिंसन बनाम वेस्टइंडीज, लॉर्ड्स, 2024*
7/46 – जॉन लीवर बनाम भारत, दिल्ली, 1976
7/49 – एलेक बेडसर बनाम भारत, लॉर्ड्स, 1946

ENG vs WI Test: इंग्लैंड 68 रन से आगे

दौरे पर आई वेस्टइंडीज टीम को 121 रन पर रोकने के बाद, इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने से पहले 40 ओवर तक बल्लेबाजी की. बल्लेबाजी के दौरान इंग्लैंड की टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए. इसके साथ ही इंग्लैंड टीम ने 68 रनों की बढ़त बना ली. जैक क्रॉली शतक से चूक गए, वह 76 रन बनाकर आउट हुए. दिन का खेल खत्म होने तक जो रूट के साथ हैरी ब्रूक क्रीज पर मौजूद हैं. वेस्टइंडीज के लिए जेडन सील्स ने दो तो जेसन होल्डर ने अभी तक 1 विकेट चटकाए है.


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular