Tuesday, October 22, 2024
HomeReligionऐलोवेरा के पौधे से भी होता है वास्तु दोष, घर में इन...

ऐलोवेरा के पौधे से भी होता है वास्तु दोष, घर में इन जगहों पर भूलकर भी न लगाएं, लगा हो तो उखाड़ दें

देवघर: लोग अकसर अपने घरों में तरह-तरह के पौधे खूबसूरती बढ़ाने के लिए लगाते हैं. लेकिन, वास्तु दोष के कारण कभी-कभी ये पौधे समस्या का सबब बन जाते हैं. प्रकृति में कई ऐसे पौधे हैं, जिनमे औषधीय गुण पाए जाते हैं, लेकिन उन पौधों को घर में गलत जगह रखना या लगाना खतरनाक साबित हो सकता है. इनमें से एक पौधा एलोवेरा का होता है, जो ज्यादातर घरों में लोग औषधीय गुणों की वजह से लगाते हैं. लेकिन, कम लोग जानते हैं कि एलोवेरा के साथ वास्तु दोष भी होता है और ये घर-परिवार के लिए घातक हो सकता है.

देवघर के ज्योतिषाचार्य पंडित नंदकिशोर मुद्गल ने Local 18 को बताया कि प्रकृति में कई ऐसे पौधे हैं, जिनमें भरपूर औषधीय गुण पाए जाते हैं. लेकिन उन्हें घर में सजावट के तौर पर कहीं भी रख देना हानिकारक हो सकता है. वास्तु शास्त्र कहता है कि घर में रखी हुई चीज अगर वास्तु के हिसाब से हो तो सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है, इसलिए एलोवेरा का पौधा अगर आप अपने घर में लगाते हैं तो वस्तु का नियम अवश्य जान लें. नहीं तो इसका प्रभाव घर पर तो पड़ेगा ही साथ ही वंश पर भी पड़ सकता है.

घर की इस दिशा में भूलकर न लगाएं एलोवेरा
ज्योतिषाचार्य ने बताया कि घर की पूर्व दिशा में एलोवेरा का पौधा नहीं लगाना चाहिए. क्योंकि पूर्व की दिशा से सकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है, अगर आप अपने घर की पूर्व दिशा में एलोवेरा का पौधा लगाते हैं तो नकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगेगा, जिससे घर में लड़ाई-झगड़े बढ़ने का खतरा बन सकता है.

बेडरूम में भी न रखें ये पौधा
सुबह उठते ही आम लोग अच्छी चीजें देखना पसंद करते हैं. अगर आप अपने बेडरूम में एलोवेरा का पौधा लगाते हैं तो सुबह-सुबह कांटेदार पौधा देखकर आपकी दिनचर्या खराब हो सकती है. बेडरूम में कांटेदार पौधा होने से पारिवारिक जीवन पर भी नकारात्मक असर पड़ सकता है. यही नहीं, इस पौधे की नकारात्मकता का असर वंश वृद्धि पर भी पड़ सकता है.

टूटे गमले मे न लगाएं एलोवेरा
एलोवेरा का पौधा टूटे गमले में बिल्कुल नहीं लगना चाहिए. इससे घर में वास्तु दोष लग सकता है. नकारात्मक ऊर्जा का संचार हो सकता है.

Tags: Astrology, Deoghar news, Local18, Vastu tips

Disclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular