Thursday, October 17, 2024
HomeReligionहर की पौड़ी पर गंगा स्नान से इन राशियों की चमकेगी किस्मत...

हर की पौड़ी पर गंगा स्नान से इन राशियों की चमकेगी किस्मत चमक! नहीं लगेगा कोई दोष

हरिद्वार. 74 दिनों बाद शुक्र ग्रह 7 जुलाई 2024 को पश्चिम दिशा में सुबह 7:02 पर उदय हो जाएंगे जिसके बाद हिंदू धर्म में बंद पड़े सभी मांगलिक कार्य अगले 10 दिन के लिए शुरू हो जाएंगे. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि 17 जुलाई 2024 को देव शयनी एकादशी से भगवान विष्णु क्षीर सागर में विश्राम करते हैं जिस वजह से अगले 4 महीने तक हिंदू धर्म में कोई भी मांगलिक कार्य का मुहूर्त नहीं होता है.

इस बार शुक्र ग्रह 7 जुलाई को रवि पुष्य योग में उदय होंगे जिसका सभी राशियों पर काफी अच्छा प्रभाव पड़ेगा. वहीं इस दौरान हरिद्वार हर की पौड़ी पर गंगा स्नान करने से सभी राशियों की किस्मत चमक जाएगी. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र ग्रह के उदय पर गंगा में स्नान करना विशेष फलदाई होगा. जातकों द्वारा हर की पौड़ी पर गंगा स्नान करने से उन्हें बहुत सी समस्याओं से छुटकारा तो मिलेगा ही साथ ही धन-धान्य, संपत्ति आदि में भी वृद्धि हो जाएगी.

शुक्र ग्रह का उदय लाभदायक
शुक्र ग्रह के उदय पर हरिद्वार में गंगा स्नान करने से क्या कुछ फायदा होगा इसकी ओर अधिक जानकारी हमने पंडित श्रीधर शास्त्री से की. उन्होंने लोकल 18 से बात करते हुए कहा कि शुक्र ग्रह का उदय सभी राशियों के लिए बेहद ही अच्छा और लाभदायक है. यदि ऐसे मौके पर हरिद्वार में हर की पौड़ी पर गंगा स्नान किया जाए तो उसका फल कई गुना प्राप्त होगा.

हरिद्वार का खास महत्व
वह बताते हैं कि पूरे संसार में मां गंगा का सबसे बड़ा महत्व हरिद्वार में है क्योंकि हरिद्वार में भगवान ब्रह्मा की तपस्थली और हर की पौड़ी हैं. वह बताते हैं कि शास्त्रों के अनुसार हरिद्वार हर की पौड़ी पर गंगा स्नान करने से बहुत से दुखों से छुटकारा मिल जाता है.

गंगा जल का आचमन विशेष लाभकारी
धार्मिक मान्यताओं के अनुसार हर की पौड़ी पर मां गंगा में गंगा स्नान, ध्यान और गंगा जल का आचमन विशेष लाभकारी होता है. शुक्र ग्रह के उदय पर हर की पौड़ी पर मां गंगा में स्नान करने से शुक्र ग्रह द्वारा प्रदान फल में कई गुना वृद्धि हो जाएगी जिस कारण व्यक्ति को बहुत से लाभ धन, संपत्ति, वाहन आदि सभी प्राप्त होंगे. शुक्र ग्रह रवि पुष्य योग में पश्चिम दिशा में 7 जुलाई को उदय होंगे.

Tags: Local18, Zodiac Signs

Disclaimer: इस खबर में दी गई दवा/औषधि और स्वास्थ्य से जुड़ी सलाह, एक्सपर्ट्स से की गई बातचीत के आधार पर है. यह सामान्य जानकारी है, व्यक्तिगत सलाह नहीं. इसलिए डॉक्टर्स से परामर्श के बाद ही कोई चीज उपयोग करें. Local-18 किसी भी उपयोग से होने वाले नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं होगा.


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular