Monday, October 21, 2024
HomeBusinessZomato Stocks : शेयर मार्केट में जोमैटो की धूम, जानिए वजह

Zomato Stocks : शेयर मार्केट में जोमैटो की धूम, जानिए वजह

Zomato के शेयर की कीमतों में आज बेहतरीन उछाल देखी गई, और ब्रांड के शेयर दो प्रतिशत से अधिक बढ़कर लगभग अपने सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुँच गए. दिन के लिए ट्रेडिंग वॉल्यूम प्रभावशाली रही, जिसमें बीएसई और एनएसई दोनों पर लगभग 5.5 करोड़ शेयरों का कारोबार हुआ. मंदी से शुरू होने के बावजूद, एनएसई के निफ्टी 50 इंडेक्स में हाल ही में शामिल होने और डेरिवेटिव मार्केट में प्रवेश करने के कारण Zomato के शेयर दिन के अंत तक तेजी से ऊपर गए.

Zomato के निवेशकों के लिए है खुश खबरी

मनी कंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार Zomato का शेयर मूल्य 2.12% बढ़कर 204.60 रुपये हो गया, जो 13 मई, 2024 को 207.30 रुपये के अपने पिछले शिखर से थोड़ा कम है. दिन के अंत तक, यह 1.85% की बढ़त दिखाते हुए, बीएसई पर 204.05 रुपये पर बंद हुआ. संभावना है कि साल के अंत तक Zomato के शेयर निफ्टी 50 में शामिल हो सकते हैं और अगस्त में एफएंडओ सेगमेंट में भी प्रवेश कर सकते हैं. अगर Zomato निफ्टी 50 में शामिल हो जाता है, तो यह $491 मिलियन का निवेश ला सकता है.

Also Read : Stock Market: शेयर बाजार ने भरी उड़ान, 80000 के पास सेंसेक्स

इंटरनेशनल ब्रांड बन गया है जोमैटो

Zomato, एक भारतीय बहुराष्ट्रीय रेस्तरां एग्रीगेटर और खाद्य वितरण कंपनी है, जिसकी स्थापना 2008 में दीपिंदर गोयल और पंकज चड्डा ने की थी. 2022-23 तक, Zomato भारत भर के 1,000 से ज़्यादा शहरों और कस्बों में पार्टनर रेस्टोरेंट से फ़ूड डिलीवरी सेवाएं, रेस्टोरेंट की जानकारी, मेन्यू और यूजर रिव्यू प्रदान करता है. Zomato द्वारा सालाना लगभग 85-90 करोड़ ऑर्डर प्रोसेस किए जाते हैं. जोमैटो अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया समेत 23 देशों में अपनी सुविधा देता है. अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया सहित 23 देशों में परिचालन करने वाली Zomato का वर्तमान मूल्यांकन 1000 करोड़ रुपये से ज़्यादा है.

Zomato stocks : शेयर मार्केट में जोमैटो की धूम, इस कारण शेयर खरीद रहे हैं लोग 2

एक बात का ध्यान हमेशा रखें कि शेयर बाजार में निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की सलाह अवश्य लें और अपने आप को किसी भी प्रकार के आर्थिक घाटे से बचाएं. समझदारी से इन्वेस्ट करें.

Also Read : Upcoming IPO: भारतीय बाजार में दस्तक दे रहे यह शानदार आईपीओ


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular