Sunday, October 20, 2024
HomeSportsSurya Catch: "ई कैच ना ट्रॉफी ह हाथ में यादव जी" सूर्य...

Surya Catch: “ई कैच ना ट्रॉफी ह हाथ में यादव जी” सूर्य कुमार यादव के कैच पर खेसारी का कुछ इस अंदाज में आया रिएक्शन…

Surya Catch: टी-20 वर्ल्ड कप में शनिवार 29 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की हुई शानदार और सांस को रोक देने वाली जीत पर हर भारतीय जश्न में मग्न है. यह जश्न अभी कुछ दिन तक चलता रहेगा. एक तरफ सोशल मीडिया पर जश्न की तस्वीरें और वीडियो शेयर किए जा रहे हैं.

तो वहीं दूसरी तरफ नेताओं से लेकर अभिनेताओं तक के रिएक्शन भी आ रहे हैं. भोजपुरी के हिट मशीन कहे जाने वाले खेसारी लाल यादव ने भारत को जीत पर बधाई दी है. साथ हीं साथ सूर्य कुमार यादव को उनके शानदार कैच पर प्रतिक्रिया भी दी है.

कुछ इस अंदाज में दी बधाई

खेसारी लाल यादव ने भारत की जीत को लेकर एक्स ( पहले ट्विटर ) पर लिखा, “विश्व कप जीतने की इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर हम सब गर्वित हैं. आपकी कड़ी मेहनत, धैर्य और टीम की भावना ने 11 साल बाद फिर से हमारे इस सपने को साकार किया है. टीम भारत की इस अद्वितीय विजय को सलाम करता हूं. जय हिंद. वहीं सूर्य कुमार यादव के कैच पर कहा, “ई कैच ना ट्रॉफी ह हाथ में यादव जी.” –

सूर्या का कैच मैच का टर्निंग पॉइंट

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मैच में शनिवार 29 जून को भारत ने साउथ अफ्रीका को सात रनों से हरा दिया. इसमें सूर्य कुमार यादव ने अंतिम में डेविड मिलर का शानदार कैच लिया. जो मैच का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ. लोगों का तो कहना है कि यही वो कैच है जिसने कप को दिलाया है.

दरअसल, भारत ने 17 साल बाद दूसरी बार टी20 वर्ल्ड का खिताब जीता है. यह फाइनल मुकाबला भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया. भारत ने टी20 वर्ल्ड कप का पहला खिताब 2007 में एमएस धोनी की कप्तानी में जीता था. 2007 में टूर्नामेंट का पहला एडीशन खेला गया था. अब 2024 में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने दूसरा टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया.


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular