Tuesday, October 22, 2024
HomeReligionइस दिन जन्में लोग होते हैं स्वार्थी, अहंकारी और जिद्दी, जीते हैं...

इस दिन जन्में लोग होते हैं स्वार्थी, अहंकारी और जिद्दी, जीते हैं लग्जरी लाइफ, जानें ज्योतिष से…

People Born On These Are Selfish: हर नंबर और तारीख का अपना महत्व है. इंसान जिस तारीख में जन्म लेता है उस तारीख से उसका मूलांक बनता है और मूलांक का असर व्यक्ति के जीवन में हमेशा रहता है. मूलांक से इंसान के व्यवहार और पर्सनालिटी के बारे में पता लगाया जा सकता है. अंक ज्योतिष के अनुसार आज जानेंगे कि किसी बर्थडेट के लोग स्वार्थी, अहंकारी और जिद्दी होते हैं. आइए जानते हैं शूकर क्षेत्र फाउंडेशन के अध्यक्ष और ज्योतिषाचार्य डॉ. गौरव कुमार दीक्षित से…

किस दिन जन्में लोग होते हैं स्वार्थी, अहंकारी और जिद्दी? 
डॉ. गौरव ने बताया कि मूलांक 1 के लोग स्वार्थी, अहंकारी और जिद्दी होते हैं यानी जिनका जन्म 1, 10, 19, 28 तारीख को आता है, उनमें लीडरशीप क्वालिटी की विशेष क्षमता होती है, इनके अंदर प्रसिद्धि की भूख होती है. ये लोग हर काम में अपना नियंत्रण चाहते हैं और जब कोई इनके काम में रोक-टोक करता है तो इनका ईगो हर्ट होता है. इसके अलावा इन्हें अपने ज्ञान का अहंकार होता है. ये लग्जरी लाइफ जीना पसंद करते हैं.

यह भी पढ़ें: इन तारीख को जन्में लोग होते हैं बहुत रोमांटिक, पार्टनर को हमेशा रखते हैं खुश, जानें ज्योतिष ने क्या बताया?

कैसा होता है मूलांक 1 का फ्यूचर?
मूलांक 1 के लोग अपनी मेहनत के बल पर करियर में खूब तरक्की करते हैं. IAS या PCS अधिकारी बन सकते है, इनमें जन्म से ही नेतृत्व का गुण होता है इसलिए अच्छे नेता भी बन सकते हैं. भूतपूर्व अमरीकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन और इंदिरा गांधी का मूलांक 1 ही है.  मूलांक 1 के बच्चे बड़े होकर अच्छे राजदूत भी सिद्ध होते हैं. इसके अलावा ये डॉक्टर-सर्जन, डेंटिस्ट भी होते हैं. समाचार पत्रों, पत्रिकाओ, सिनेमा के स्वामी के रूप में भी ये सफल रहते हैं और इनके जीवन में नेम फेम स्टेट्स की बहुत अधिक महत्त्वता होती है. ये लोग उसे पाने के लिये किसी भी हद तक जा सकते हैं. इसकी वजह से इनके अंदर जिद्द और ईगो आ जाता है.

Tags: Astrology, Dharma Aastha


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular