Saturday, October 19, 2024
HomeWorldrussia terror attack : रूस में आतंकी हमला

russia terror attack : रूस में आतंकी हमला

रूस के दक्षिणी दागिस्तान क्षेत्र में आतंकवादी हमला हुआ है. जानकारी के अनुसार, आतंकियों ने 15 से अधिक पुलिस अफसरों और एक पादरी समेत कई आम नागरिकों की हत्या कर दी है. दागिस्तान के गवर्नर सर्गेई मेलीकोव की ओर से यह जानकारी दी गई है. उनके द्वारा सोमवार तड़के एक वीडियो बयान जारी किया गया जिसमें उन्होंने बताया कि बंदूकधारियों ने दो शहरों में दो ऑर्थोडॉक्स चर्च के अलावा एक यहूदियों के पूजा करने की जगह और पुलिस चौकी पर गोलीबारी की, जिसमें 15 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई.

रूस के नेशनल काउंटर टेररिस्ट कमेटी ने बताया कि हमला मुख्य रूप से मुस्लिम क्षेत्र में किया गया जहां, आतंकी गतिविधि पहले देखने को मिल चुकी है. इलाके में सोमवार, मंगलवार और बुधवार को शोक दिवस घोषित किया गया है.

क्या बताया दागिस्तान के मंत्री ने

दागिस्तान के एक मंत्री के द्वारा आतंकी हमले को लेकर बताया गया कि हथियार लिए लोगों के ग्रुप ने कैस्पियन सागर के करीब स्थित डर्बेंट शहर में एक यहूदियों के पूजा करने की जगह और एक चर्च पर हमला किया. रूस के सरकारी मीडिया के अनुसार, चर्च और यहूदी स्थल दोनों में आग लग गयी. दागिस्तान की राजधानी मखचकला में एक चर्च और एक टैफिक पुलिस चौकी पर भी हमले की ऐसी ही खबरें मिली हैं.

Read Also : Pakistan Terror Attack: पाकिस्तान में जापानी नागरिकों को लेकर जा रही गाड़ी पर हमला, 2 लोगों की मौत, आतंकी भी ढेर

विदेश में रची गई हमले की साजिश

अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि हमलों में कितने आतंकवादी शामिल थे. किसी ने हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है. मामले की जांच शुरू कर दी गई है. रूस की सरकारी न्यूज एजेंसी ‘तास’ ने सूत्रों के हवाले से बताया कि दागिस्तान के एक अधिकारी को, हमलों में उसके बेटों के शामिल होने के संदेह में हिरासत में लिया है. ऐसा दावा किया जा रहा है कि हमलों की साजिश विदेश में रची गयी थी.



Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular