Saturday, October 19, 2024
HomeSportsBCCI News: नामीबिया के कप्तान ने BCCI से की अपील, X पर...

BCCI News: नामीबिया के कप्तान ने BCCI से की अपील, X पर खास संदेश किया टैग

BCCI News: आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद भी रोहित शर्मा एंड कंपनी का काफी व्यस्त कार्यक्रम है. इस वैश्विक टूर्नामेंट के बाद भारत की टीम जिम्बाब्वे का दौरा करेगी. उसके बाद बांग्लादेश, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम भारत का दौरा करेगी. वहीं भारतीय टीम इस दौरान दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी. दक्षिण अफ्रीका दौरे की घोषणा बीसीसीआई ने कर दी है. शुक्रवार को दौरे की पुष्टि के बाद नामीबिया के कप्तान गेरहार्ड इरास्मस ने बीसीसीआई के लिए एक खास संदेश पोस्ट किया है. इरास्मस ने टीम इंडिया को नामीबिया में कुछ टी20 मैच खेलने के लिए आमंत्रित किया है.

भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा 8 नवंबर से

भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा 8 नवंबर से शुरू होकर 15 नवंबर को समाप्त होगा. मैच गेकेबरहा, सेंचुरियन और जोहान्सबर्ग में होंगे. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ मिलकर एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर आधिकारिक तौर पर सीरीज के कार्यक्रम की घोषणा की. नामीबिया ने अब तक तीन टी20 विश्व कप में भाग लिया है. उन्होंने 2021 में सुपर 12 में पहुंचकर शानदार शुरुआत की, लेकिन बाद के टूर्नामेंटों में ग्रुप चरणों से आगे नहीं बढ़ पाए. भारत जैसी हाई-प्रोफाइल टीम की मेजबानी नामीबियाई क्रिकेट के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है. इरास्मस के कई फैंस ने उनके प्रस्ताव का समर्थन किया है.

T20 World Cup: सूर्यकुमार यादव ने बुमराह नहीं, इस खिलाड़ी को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज ने अमेरिका को नौ विकेट से रौंदा, सलामी बल्लेबाज शाई होप ने किया कमाल

भारत का कार्यक्रम

टी20 विश्व कप अभियान के बाद, भारत जिम्बाब्वे के दौरे पर पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगा. इस दौरे के लिए बीसीसीआई द्वारा युवा टीम उतारने की उम्मीद है. जिससे रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम दिया जा सके. यह सीरीज राहुल द्रविड़ के टीम के मुख्य कोच के पद से हटने के बाद भारत की पहली सीरीज होगी. उम्मीद है कि बेंगलुरु में एनसीए के मौजूदा प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण टीम के साथ जिम्बाब्वे दौरे पर कोच के तौर पर जा सकते हैं. द्रविड़ की जगह भारत के नए मुख्य कोच के तौर पर गौतम गंभीर का नाम सबसे आगे है.

बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड का भारत दौरा

2024/25 कैलेंडर में भारत का घरेलू सत्र सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से शुरू होगा. दोनों टीमें तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले दो टेस्ट मैच खेलेंगी. इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत का दौरा करेगी और यहां तीन टेस्ट मैच खेलेगी. पहला टेस्ट 16 अक्टूबर को शुरू होगा, जबकि आखिरी टेस्ट 1 नवंबर से शुरू होगा. इसके बाद नये साल में जनवरी में इंग्लैंड की टीम का भारत दौरा है. इंग्लैंड पहले भारत के साथ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगा. उसके बाद तीन वनडे मुकाबले खेले जाएंगे.


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular