Tuesday, October 22, 2024
HomeReligionबुध-शुक्र की युति से बना लक्ष्मी नारायण योग, 4 राशि के जातकों...

बुध-शुक्र की युति से बना लक्ष्मी नारायण योग, 4 राशि के जातकों की बल्ले-बल्ले, गर्म रहेगी जेब, जानें उपाय भी

Lakshmi Narayan Yoga Formed : हिंदू पंचांग और ज्योतिष गणना के अनुसार आज बेहद शुभ संयोग का निर्माण हो रहा है. मिथुन राशि में बुध और शुक्र ग्रह की युति से लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण हुआ है. साथ ही चंद्रमा आज वृश्चिक राशि से धनु राशि में प्रवेश करेंगे. इसके अलावा आज ज्येष्ठ माह के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि है, जिसकी वजह से आज का दिन बेहद खास माना जा रहा है. ज्येष्ठा नक्षत्र में इन ग्रहों का योग चार राशि के जातकों के लिए शुभ फलदाई माना जा रहा है. इस दौरान इन राशि के जातकों को आर्थिक समस्या से छुटकारा मिलेगा. कौन सी हैं वे चार भाग्यशाली राशियां? चलिए जानते हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से.

1. मिथुन राशि
आज का दिन मिथुन राशि के जातकों के लिए बेहद शानदार माना जा रहा है. आज आपको हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त हो सकती है. लंबे समय से अटके हुए सभी काम भाई-बहनों की मदद से पूरे होंगे. आज का दिन व्यापार की दृष्टि से बेहद खास है. परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा.

उपाय – मिथुन राशि के जातक आज लाल रंग के कपड़े में सवा किलो साबुत चावल लेकर एक हाथ में रखें और दूसरे हाथ से ‘ओम श्रीं श्रीये नमः’ मंत्र का पांच माला जाप करके धन स्थान पर रख दें.

यह भी पढ़ें – ये 4 राशिवाले बात करने में होते हैं मास्टर, अपनी बोली से सभी को बना लेते हैं दीवाना, क्या आप भी हैं उनमें से एक?

2. सिंह राशि
आज का दिन खास माना जा रहा है. पहले किए गए इन्वेस्टमेंट का आज आपको अच्छा खासा फायदा मिल सकता है. नौकरी में तरक्की के योग हैं. माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. आज आप भूमि और वाहन खरीद सकते हैं. वैवाहिक जीवन में मिठास आएगी.

उपाय – आज से अगले 21 शुक्रवार तक पीपल के पेड़ की जड़ में लोहे का बर्तन रखें, इस बर्तन में दूध, चीनी, घी और जल मिलाकर अर्पित करें. नौकरी और व्यवसाय में तरक्की मिलेगी.

3. तुला राशि
आज के शुभ संयोग से तुला राशि के जातकों को बेहद लाभ मिलने वाला है. आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी. आज आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. शादीशुदा जिंदगी में पति का पूरा सहयोग मिलेगा. पैतृक संपत्ति प्राप्त हो सकती है, लंबे समय से अटका धन मिलेगा. बच्चों के करियर से जुड़े शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं.

उपाय – आज घर के मुख्य द्वार पर गुलाल छिड़क दें और देसी घी का दो मुंह वाला दीपक जलाएं. इससे परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहेगी.

यह भी पढ़ें – Vastu Tips: नींद में मची रहती है खलबली? धन संकट से हैं परेशान? सोने से पहले करें ये 4 काम, समस्याएं होंगी दूर

4. वृश्चिक राशि
जिन जातकों की राशि वृश्चिक है, उन्हें परिवार और दोस्तों का पूरा सहयोग मिलेगा. आज आपको आपकी पसंद का भोजन खाने को मिल सकता है. विद्यार्थियों को अपने गुरुओं का आशीर्वाद प्राप्त हो सकता है. वृश्चिक राशि के जातकों को व्यापार में अच्छा खासा मुनाफा मिल सकता है. अच्छी नौकरी मिलने की संभावना है. आर्थिक तंगी दूर होगी, कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले आपके पक्ष में आ सकते हैं.

उपाय – हर शुक्रवार माता लक्ष्मी को खीर का भोग लगाएं और लक्ष्मी नारायण का पाठ करें. इस उपाय से आपकी आर्थिक तंगी दूर हो सकती है.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular