Saturday, October 19, 2024
HomeSportsBCCI News: ये दिग्गज स्टार बन सकते हैं टीम इंडिया के फील्डिंग...

BCCI News: ये दिग्गज स्टार बन सकते हैं टीम इंडिया के फील्डिंग कोच, रिपोर्ट में किया गया दावा

BCCI News: टीम इंडिया आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद कोचिंग में बड़े बदलाव से गुजरने वाला है. चीफ कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो रहा है. पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर नये कोच की दौड़ में सबसे आगे हैं. एक रिपोर्ट में यह भी दावा किया जा रहा है कि गंभीर ने बीसीसीआई से मांग की है कि वह सपोर्ट स्टाफ में भी बदलाव चाहते हैं. इसका मतलब हुआ कि गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग कोच भी बदले जा सकते हैं. Revsportz की एक रिपोर्ट के अनुसार दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर जोंटी रोड्स को भारतीय क्रिकेट टीम का अगला फील्डिंग कोच बनाया जा सकता है.

जोंटी रोड्स अपनी फील्डिंग के लिए थे फेमस

जोंटी रोड्स अपने बेहतरीन फील्डिंग कौशल के लिए अपने खेल करियर के दौरान सुर्खियों में रहे हैं. उन्हें आज भी खेल के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ फील्डरों में से एक माना जाता है. Revsportz की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस भूमिका के लिए रोड्स से बीसीसीआई से कोई औपचारिक संपर्क नहीं किया है. लेकिन उनका नाम चर्चा में है. बीसीसीआई पहले से ही भारत के अगले मुख्य कोच को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया में है. हालांकि अभी तक कुछ भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. लेकिन भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर इस भूमिका के लिए रेस में सबसे आगे दिख रहे हैं.

T20 World Cup: पीसीबी अध्यक्ष बनना चाहते हैं चाहत फतेह अली खान, नकवी को लेकर कह दी बड़ी बात

T20 World Cup: बाबर आजम की जगह रमीज राजा को बना देना चाहिए कप्तान, पूर्व भारतीय स्टार का कटाक्ष

गंभीर मुख्य कोच के लिए हैं तैयार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रोड्स ने 2019 में इस पद के लिए आवेदन किया था, लेकिन बीसीसीआई ने आर श्रीधर को बरकरार रखने का फैसला किया था. मुख्य कोच के निर्देश पर सहायक कोच का भी चयन किया जाता है, जिससे संतुलन बना रहे. रवि शास्त्री ने श्रीधर को फील्डिंग कोच और भरत अरुण को भारतीय क्रिकेट टीम का बॉलिंग कोच बनाने का फैसला किया था. इस बीच, एक अन्य रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बीसीसीआई के प्रस्ताव पर सहमति जताने के बाद गंभीर भारत के अगले मुख्य कोच बनने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

सहायक कोच भी बदलेंगे

कथित तौर पर कहा जा रहा है कि गौतम गंभीर की कुछ मांगें थीं, जिसे बीसीसीआई ने हरी झंडी दे दी है. जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी. बीसीसीआई के एक सूत्र ने एक दैनिक अखबार को बताया कि हमने भारतीय टीम का मुख्य कोच बनने के लिए गंभीर से बातचीत की है. वह टी20 विश्व कप के बाद निवर्तमान राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे. इस समय पारस म्हाम्ब्रे और टी दिलीप बॉलिंग और फील्डिंग कोच हैं. ऐसा माना जा रहा है कि गंभीर के कोच बनने के बाद भारतीय टीम में भी कुछ बदलाव होने की उम्मीद है.


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular