Sunday, October 20, 2024
HomeReligionकब मनाई जा रही साल की सबसे बड़ी एकादशी, धन लाभ के...

कब मनाई जा रही साल की सबसे बड़ी एकादशी, धन लाभ के लिए चौखट पर बांधे ये 1 चीज, घर आएंगी मां लक्ष्मी

हाइलाइट्स

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार मां लक्ष्मी स्वभाव से चंचल होती हैं.तुलसी के पौधे को मां लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता है.

Nirjala Ekadashi 2024 : निर्जला एकादशी साल की सबसे बड़ी एकादशी के रूप में जानी जाती है. इस बार निर्जला एकादशी 18 जून 2024, दिन मंगलवार को मनाई जा रही है. इस दिन माता लक्ष्मी और भगवान विष्णु की पूजा का विधान है. मान्यता है जो भक्त निर्जला एकादशी पर भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की विधि विधान से पूजा अर्चना करता है उसे अपने जीवन में कभी धन की कमी नहीं होती और उनके ऊपर भगवान विष्णु की कृपा बनी रहती है. इसके अलावा निर्जला एकादशी के दिन घर की चौखट पर एक चीज बांध दी जाए तो मां लक्ष्मी का आशीर्वाद आपके ऊफर हमेशा बना रहेगा. इस विषय में अधिक जानकारी दे रहे हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा.

ज्योतिष के अनुसार अगर आप चाहते हैं कि आपको कभी धन की कमी न हो तो आप निर्जला एकादशी के दिन ये उपाय जरूर करें. सनातन धर्म में तुलसी के पौधे को मां लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता है. इस दिन तुलसी की जड़ से जुड़ा उपाय करने से आपको आर्थिक रूप से समपन्न बना सकता है.

यह भी पढ़ें – Ganga Dussehra 2024: हर बार करते हैं गंगाजल से जुड़ी ये 5 गलतियां, गंगा दशहरा पर सुधारें अपनी भूल, खुद महसूस करेंगे बदलाव

मान्यता है जो व्यक्ति तुलसी की जड़ से जुड़ा ये उपाय करता है उसके घर कभी दरिद्रता नहीं आती साथ ही मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती है. ये उपाय आपके घर में आय के कई स्त्रोत बनाता है साथ ही आपको कर्जदार होने से भी बचाता है.

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार मां लक्ष्मी स्वभाव से चंचल होती हैं और उन्हें रोकने के लिए ये उपाय बहुत सहायक हो सकता है.

यह भी पढ़ें – शुभ कार्य से पहले क्यों बनाया जाता है स्वास्तिक? किस चीज से बनाना है शुभ, जानें इसका महत्व

करें ये उपाय
ज्योतिष के अनुसार तुलसी की जड़ को लाल कपड़े में अक्षत के साथ बांध कर घर के मुख्य द्वार की चौखट पर बांधने से घर में मां लक्ष्मी का स्थाई वास होता है इसके अलावा आपको कभी धन की कमी नहीं होती. इसके अलावा आप अपने घर के मुख्स द्वार पर मां लक्ष्मी के चरण भी लगा सकते हैं.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Nirjala Ekadashi, Religion


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular