Monday, October 21, 2024
HomeReligionजिद्दी होते हैं इन तारीखों में जन्मे लोग, भविष्य में जरूर हासिल...

जिद्दी होते हैं इन तारीखों में जन्मे लोग, भविष्य में जरूर हासिल करते हैं सफलता, ज्योतिष ने दी ये जानकारी

Stubborn People Born On These Dates: हम किसी के भविष्य को और उसके स्वभाव को जानने के लिए राशि देखते हैं. लेकिन केवल राशि के आधार पर ही नहीं बल्कि अंक ज्योतिष में मुलांक के आधार पर भी व्यक्ति के स्वभाव, प्रतिभाओं और भविष्य के बारे में जाना जा सकता है. यानी व्यक्ति का जन्म किस तारीख को हुआ है उससे भी उसके पर्सनालिटी के बारे में पता लगाया जा सकता है. तो आइए जानते हैंशूकर क्षेत्र फाउंडेशन के अध्यक्ष और ज्योतिषाचार्य डॉ. गौरव कुमार दीक्षित से कि कौन-कौन सी तारीखें हैं जिनमें जन्मे लोग बड़े जिद्दी स्वभाव के होते हैं…

इस तारीख पर जन्मे लोग होते हैं जिद्दी
मूलांक 4, 13, 22 और 31 तारीख को जन्में जातक जिद्दी स्वभाव के होते हैं. इन सभी तारीखों में 4 आ रहा है. जिद्दी स्वभाव के वजह से इन्हें कई दिक्कते भी आती हैं. ये लोग अपनी मर्जी का करते हैं. इन्हें अपने जीवन में दखल बिल्कुल पसंद नहीं होता है.

मूलांक 4 का स्वामी ग्रह है राहु
मूलांक 4 के स्वामी ग्रह राहु माने गए हैं. मान्यता है कि इस मूलांक के लोगों जिद्दी स्वभाव के होते हैं. ये बहुत मनमौजी प्रवृत्ति के होते हैं. ये अपना काम अपनी मर्जी से करते हैं इन्हें किसी का दखल बर्दाश्त नहीं होता है, जिसकी वजह से इनको बहुत समस्या भी होती है.ऐसे जातकों को जीवन में काफी संघर्ष करना पड़ता है लेकिन अंत में ये उसमे सफलता प्राप्त कर लेते हैं. ये लोग अपने जीवन पर किसी का प्रतिबंध स्वीकार नहीं करते. आजाद ख्यालों के होते हैं अपने जीवन को खुलकर जीना पसंद करते हैं. उनकी मर्जी के खिलाफ उनसे कोई भी काम नहीं करवाया जा सकता. इनका स्वभाव इसी वजह से जिद्दी टाइप होता है.

समाज और राजनीति में होती है रुचि
मूलांक 4 के लोग लोग समाज और राजनीति सभी प्रकार की जानकारी रखना पसंद करते है. हर बात में इनका दखल होता है, लेकिन कोई इनके जीवन में दखल दे तो इन्हें बर्दाश नहीं. इन्हें एकांत में रहना पसंद है. ये लोग अपने तेज दिमाग से लाइफ में कामयाब होते हैं और खूब पैसा कमाते हैं.

Tags: Astrology, Dharma Aastha


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular