Thursday, October 17, 2024
HomeSportsT20 World Cup 2024: बाबर आजम पर भड़के पाकिस्तान के पूर्व स्टार

T20 World Cup 2024: बाबर आजम पर भड़के पाकिस्तान के पूर्व स्टार

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की ओर से अपने स्टार बल्लेबाज बाबर आजम को फिर से टीम का कप्तान बनाना भारी पड़ गया. बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान वनडे वर्ल्ड कप में पिछली बार भी शर्मनाक हार का सामना किया था. वनडे वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद बाबर ने कप्तानी छोड़ दी थी. उसके बाद टेस्ट टीम के लिए शान मसूद और टी20 टीम के लिए शाहीन अफरीदी को कप्तान बनाया गया. हालांकि पीसीबी ने एक बार फिर बड़ा फैसला करते हुए शाहीन को कप्तानी से हटा दिया और टी20 वर्ल्ड कप से पहले बाबर को एक बार फिर टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया.

बाबर आजम सवालों के घेरे में

इस वैश्विक आयोजन में पाकिस्तान के बाहर होने के बाद पीसीबी का निर्णय सवालों के घेरे में आ है. पूर्व खिलाड़ियों ने बाबर की नेतृत्व क्षमता की काफी आलोचना की है. इस बीच, पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज बासित अली ने बाबर आजम पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने खुलासा किया गया है कि बाबर ने शाहीन से अपने कप्तान बनाये जाने की जानकारी छुपाई. बासित ने एआरवाई न्यूज पर चर्चा के दौरान कहा कि अगर बाबर आजम फिर से कप्तान बनना चाहते थे, तो उन्हें शाहीन अफरीदी को फोन करना चाहिए था और कहना चाहिए था कि मुझे प्रस्ताव मिला है.

T20 World Cup 2024: PCB के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर हो सकते हैं बाबर आजम, रिपोर्ट में दावा

बाबर और शाहीन के बीच दरार

बासित ने उस समय को भी याद किया जब मिस्बाह-उल-हक को कप्तानी से हटाए जाने के बाद पाकिस्तान के महान खिलाड़ी यूनिस खान ने कप्तानी की पेशकश ठुकरा दी थी. उन्होंने बाबर को अपने और शाहीन के बीच दरार पैदा करने के लिए भी दोषी ठहराया. बासित ने आगे कहा कि मिस्बाह को कप्तानी से हटाया जा रहा था और उनकी जगह यूनिस खान को लाया जाना तय था. मिस्बाह ने मुझे फोन किया और बताया कि मुझे हटाया जा रहा है. मैंने उनसे पूछा कि कौन कप्तान बन रहा है और उन्होंने कहा यूनिस खान. मैंने यूनिस से कहा कि यह आपके लिए कप्तान बनने का सही समय नहीं है. आप तीन मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा कर रहे हैं और यदि आप श्रृंखला हार गए, तो वे आपको बलि का बकरा बना देंगे. उन्होंने प्रस्ताव ठुकरा दिया.

पीसीबी कर सकता है कार्रवाई

बासित का मानना है कि बाबर को भी ऐसा ही करना चाहिए था या कम से कम शाहीन को बताना चाहिए था. यही कारण है कि उनकी दोस्ती प्रभावित हुई है. बता दें कि पाकिस्तान टीम में दरार मैच के दौरान भी देखने को मिल रहा है. खिलाड़ियों में एकजुटता की काफी कमी दिखाई दी. पाकिस्तान जब अमेरिका से हारा था उब उसे फील्डरों ने काफी खराब फील्डिंग की थी. ऐसा माना जा रहा है कि पीसीबी कुछ खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर सकता है. पीसीबी अध्यक्ष ने भी इसके संकेत दिए हैं.


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular