Sunday, October 20, 2024
HomeReligionमिथुन राशि में मित्र ग्रहों का का त्रिग्रही योग...3 राशियों आएंगे अच्छे...

मिथुन राशि में मित्र ग्रहों का का त्रिग्रही योग…3 राशियों आएंगे अच्छे दिन, हरिद्वार के ज्योतिषी से जानें सब

हरिद्वार. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य, चंद्र, मंगल, बुध, गुरु, शुक्र, शनि, राहु एवं केतु 9 ग्रह हैं. ये सभी ग्रह अपनी गति के अनुसार समय-समय पर राशियां बदलते हैं. जिसका व्यक्ति के जीवन पर सकारात्मक व नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष गणना के अनुसार ग्रहों के राजकुमार और बुद्धि, वाणी व व्यापार के कारक बुध 14 जून को रात 11 बजकर 09 मिनट पर मिथुन राशि में प्रवेश कर चुके है. वहीं बुध के ठीक 1 दिन बाद 15 जून यानि आज सूर्य देव मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे. स्वराशि मिथुन में बुध के गोचर करने से कई राशियों को आक्समिक धन, सुख, करियर और कारोबार में लाभ होगा.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जून 2024 में ग्रहों के राजकुमार बुध, सूर्य और शुक्र एक ही राशि में प्रवेश कर चुके है. जिस कारण राशि के जातकों को इसका तीन गुना फल प्राप्त होगा. सूर्य ग्रह सभी ग्रहों के देवता हैं तो वही शुक्र ग्रह धन संपत्ति आदि का लाभ प्रदान करते हैं, साथ ही बुध बुद्धि, वाणी व व्यापार के कारक हैं . जिससे व्यापार में कई गुणा वृद्धि होती है.

मकर राशि में त्रिग्रही योग
हरिद्वार के ज्योतिषी पंडित शशांक शेखर शर्मा ने बताया कि ग्रहों के राजकुमार और बुद्धि, वाणी व व्यापार के कारक बुध 14 जून को रात 11 बजकर 09 मिनट पर मिथुन राशि में प्रवेश कर चुके है. वहीं बुध के ठीक 1 दिन बाद 15 जून यानि आज सूर्य देव मिथुन राशि में प्रवेश कर चुके है. जबकि शुक्र पहले से मकर राशि में है . यानि मकर राशि में त्रिग्रही योग बन रहा है.

सरकारी नौकरी के लिए अच्छा योग
पंडित शशांक शेखर शर्मा बताते हैं कि तीनों ग्रह शुक्र, बुध और सूर्य मित्र ग्रह है जिससे मिथुन राशि में तीनों ग्रहों के होने से प्रबल राजयोग बना हुआ है. इस दौरान यदि कोई जातक सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटा है तो उसे अवश्य ही लाभ की प्राप्ति होगी. साथ ही संपत्ति और नई गाड़ी लेने का भी योग बना हुआ है.

मिथुन राशि : त्रिग्रही योग से मिथुन राशि के जातकों को बुध देव की कृपा प्राप्त होगी. बुध मिथुन राशि वालों के पहले और चौथे भाव के स्वामी हैं. बुध के गोचर से मिथुन राशि वालों की बौद्धिक क्षमता बढ़ेगी, कार्यक्षेत्र में लाभ मिलेगा, नौकरी में तरक्की के योग बनेंगे और आक्समिक धन लाभ होगा.

सिंह राशि: बुध का गोचर सिंह राशि के जातकों के एकादश भाव में होने वाला है. बुध के गोचर से सिंह राशि के जातकों को हर कार्य में भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, नौकरी में तरक्की होगी, व्यापार बढ़ेगा और रुके हुए काम सरलता से पूरे होंगे. साथ ही बुध आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि कराएंगे.

वृषभ राशि : 14 जून को बुध आपके दूसरे भाव में गोचर कर चुके, जिससे वृषभ राशि के जातकों को भरपूर सुख-सुविधाएं मिलेंगी और भौतिक सुखों में बढ़ोतरी होगी. साथ ही आर्थिक लाभ, बुद्धि और विवेक में बढ़ोतरी भी होगी. इस समय नौकरी पेशा वालों और व्यापारियों को भी अच्छी योजनाएं प्राप्त होंगी.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Haridwar news, Local18, Uttar Pradesh News Hindi

Disclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular