Saturday, October 19, 2024
HomeEntertainmentKhesari Lal Yadav का असली नाम जानते हैं आप

Khesari Lal Yadav का असली नाम जानते हैं आप

खेसारी लाल यादव का नाम आज भोजपुरी के टॉप स्टार्स में शुमार है. लेकिन यह जानकर आपको हैरानी होगी कि एक समय ऐसा भी था जब वह अपने घर का खर्चा चलाने के लिए दूध और लिट्टी-चोखा बेचते थे. खेसारी का यह सफर भोजपुरी कार्यक्रमों के मंच से शुरू हुआ और आज उन्होंने अपने करियर में उचाईयों को छू लिया है. उन्होंने अपने शुरूआती दिनों में दिल्ली की सड़कों पर लिट्टी-चोखा बेचकर अपने परिवार का पालन-पोषण किया था.

दिल्ली की सड़कों पर खेसारी लाल यादव बेचते थे लिट्टी-चोखा
बिहार के छपरा जिले में जन्मे खेसारी लाल यादव ने अपने बचपन को गरीबी और कठिनाईयों में बिताया. जब वह जवान हुए, तो मजदूरी और सड़कों पर लिट्टी-चोखा बेचने के लिए जीना पड़ा. उन्होंने उस दौर में भी देखा कि उनके पिता मंगरू लाल यादव चने बेचकर परिवार का पालन-पोषण करते थे. खेसारी ने उन बोझों को कंधे से उतारने के लिए मजदूरी की. इसके अलावा वो दूध भी बेचते थे. इस बात का खुलासा उन्होंने कपिल शर्मा शो में भी किया था.

Ravi Kishan का कास्टिंग काउच पर छलका दर्द, शेयर किया डरावना एक्सपीरियंस कहा- लेट नाइट घर पर बुलाया…

Prapanch: भोजपुरी वेब सीरीज ‘प्रपंच’ देखी है आपने, अगर नहीं तो इस OTT प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं आप

‘साजन चले ससुराल’ से बने सुपरस्टार
खेसारी लाल यादव का असली नाम शत्रुघ्न कुमार यादव है. उन्हें भोजपुरी एल्बम ‘माल भेटाई मेला से’ ने पहली सफलता दिलाई थी. साल 2012 में उनकी फिल्म ‘साजन चले ससुराल’ ने उन्हें भोजपुरी फिल्म जगत के स्टार बना दिया. आज वो भोजपुरी जगत का चमकता सितारा है. वहीं, भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी को लग्जरी गाड़ियां का शौक हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उनकी नेटवर्थ 20 करोड़ रुपए है. इसके अलावा, उनके गैराज में लैंड रोवर डिफेंडर जैसी कई लग्जरी गाड़ियां भी हैं.

इनपुट- पल्लवी पांडे


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular