Sunday, October 20, 2024
HomeSportsT20 World Cup 2024: मोहम्मद सिराज ने लपका हैरतअंगेज कैच

T20 World Cup 2024: मोहम्मद सिराज ने लपका हैरतअंगेज कैच

T20 World Cup 2024 का 25वां मुकाबला भारत और अमेरिका के बीच खेला गया. ये मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया. मुकाबले में भारतीय टीम ने 7 विकेट शानदार जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में प्रवेश कर गई. वहीं मैच के दौरान भारतीय टीम के तरफ से मोहम्मद सिराज ने गजब की फील्डिंग की. बाउंड्री पर फील्डिंग करते हुए उन्होंने अमेरिका के बल्लेबाज नीतीश कुमार का गजब का कैच लपका. जिसके बाद उनकी कैच की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस कैच को देख फैंस सिराज की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

T20 World Cup 2024: सिराज ने लपका शानदार कैच

मोहम्मद सिराज ने अमेरिका की पारी के 15वें ओवर की चौथी गेंद पर नीतीश कुमार का कैच लपका. अर्शदीप सिंह की गेंद पर नीतीश कुमार ने लेग साइड पुल शॉट मारने का प्रयास किया, लेकिन डीप स्क्वेयर लेग पर तैनात मोहम्मद सिराज ने पीछे की तरफ अपने कदम बढ़ाते हुए छलांग लगाई और नीतीश कुमार का गजब का कैट लपक लिया. इस दौरान कैच लपकने के चक्कर में वह मैदान पर सिर के बल गिरे भी, लेकिन उन्होंने अपने हाथ से गेंद नहीं छोड़ी. इस तरह मोहम्मद सिराज ने नीतीश कुमार का कैच लपकते हुए अर्शदीप सिंह को तीसरी सफलता दिलाने में मदद की. नीतीश कुमार इस दौरान 23 गेंदों का सामना करते हुए 27 रन ही बना सके.

T20 World Cup 2024: अर्शदीप ने की कमाल की गेंदबाजी

मैच में भारतीय टीम एक तरफ से अर्शदीप सिंह ने कमाल कि गेंदबाजी की. अपनी गेंदबाजी के दौरान उन्होंने 4 ओवर में 9 रन देकर 4 विकेट चटकाए. अर्शदीप सिंह ने शुरुआती ओवर में ही अमेरिका को दोहरा झटका दिया. इसके बाद उन्होंने नीतीश कुमार और हरमीत सिंह का विकेट चटकाया.

T20 World Cup 2024: सौरभ नेत्रावलकर ने मैच में झटके दो अहम विकेट

भारतीय टीम के खिलाफ मैच में सौरभ नेत्रावलकर ने कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने गेंदबाजी के दौरान भारतीय टीम के दो अहम बल्लेबाजों का विकेट चटकाया. उन्हें पहली सफलता विराट कोहली के रूप में मिली. उन्होंने विराट कोहली को शून्य के स्कोर पर मैदान के बाहर भेजा. जिसके बाद उन्हें दूसरी सफलता भारतीय टीम के कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के रूप में मिली. दोनों दिग्गजों को सौरभ नेत्रावलकर ने अपना शिकार बनाया. इसके बाद ऋषभ पंत 20 गेंदों पर 18 रन बनाकर आउट हुए. इस तरह भारत के 3 बल्लेबाज 39 रनों तक आउट हो चुके थे, लेकिन इसके बाद सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे ने पारी को संभाल लिया.

T20 World Cup 2024: लगातार तीन मैच जीती भारतीय टीम

आपकी जानकारी के लिए बता दें, भारतीय टीम ने अब तक ग्रुप स्टेज में कुल तीन मैच खेले हैं और टीम को तीनों ही मुकाबलों में जीत दर्ज की है. भारतीय टीम ने अपना पहला मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ खेला था. जिस मुकाबले में टीम ने जीत दर्ज करके अपने अभियान की शुरुआत की थी. जिसके बाद टीम का दूसरा मुकाबला अपने चीर प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान के साथ था. जिस मुकाबले में भी भारत ने जीत का स्वाद चखा था. वहीं तीसरा मुकाबला भी भारतीय टीम ने अमेरिका को हराकर अपने नाम कर लिया है. अब टीम इंडिया अपना आखिरी लीग मैच कनाडा के खिलाफ खेलेगी.


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular