Thursday, October 17, 2024
HomeSportsSachin Tendulkar : अपने वैक्स फिगर के साथ दिखे तेंदुलकर

Sachin Tendulkar : अपने वैक्स फिगर के साथ दिखे तेंदुलकर

SACHIN TENDULKAR WAX FIGURE : मर्लिन एंटरटेनमेंट के मैडम तुसाद न्यूयॉर्क से मिले विशेष अनुरोध पर सचिन तेंदुलकर अपने प्रशंसकों को एक यादगार पल देने के लिए राजी हो गये. सचिन तेंदुलकर हाल में न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत बनाम पाकिस्तान आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 मैच देखने गये थे, जहां उन्होंने अपनी मोम की प्रतिमा का अनावरण किया. सचिन के इस वैक्‍स फिगर को 29 जून को होने जा रहे टी20 वर्ल्‍ड कप फाइनल तक प्रशंसकों के लिये स्टेडियन में रखा गया है. स्टेडियम की लॉबी में प्रशंसक इसके साथ तस्‍वीरें ले सकते हैं. फिर इसे मैडम तुसाद न्यूयॉर्क म्‍युजियम में खेलों के दूसरे आइकंस के वैक्‍स फिगर्स के साथ रख दिया जायेगा. 

तेंदुलकर के प्रभावशाली करियर को दुनिया के महान वैक्‍स म्यूजियम द्वारा एक से ज्यादा बार सम्मानित किया गया है. मैडम तुसाद लंदन में उनका पहला वैक्स फिगर वर्ष 2009 में लॉन्‍च हुआ था. तब से अब तक उनके सम्‍मान में पांच और फिगर बनाये जा चुके हैं. 

मास्‍टर ब्‍लास्‍टर हैं सचिन

तेंदुलकर को प्‍यार से ‘मास्‍टर ब्‍लास्‍टर’ कहा जाता है. उन्‍होंने अपनी बेजोड़ कुशलता और खेलभावना से दुनियाभर में क्रिकेट के शौकीनों का दिल जीता है. उन्‍हें क्रिकेट के इतिहास के महानतम बल्‍लेबाजों में से एक माना जाता है. तेंदुलकर का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में करियर दो दशक से ज्यादा समय का है और उनके नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं. इनमें टेस्‍ट और एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ओडीआई)‍ क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड भी शामिल हैं. अंतरराष्ट्रीय मैचों में सौ शतक लगाने वाले भी वह एकमात्र खिलाड़ी हैं और इसलिए क्रिकेट के असली आइकन हैं. अपने शानदार करियर में तेंदुलकर को प्रशंसकों और साथी क्रिकेटरों से बहुत आदर एवं प्रशंसा मिली है. उन्‍होंने क्रिकेट के असली लेजेंड की विरासत बनायी है. 

मैडम तुसाद न्‍यूयॉर्क के बारे में

न्यूयॉर्क के सबसे अनोखे आकर्षणों में से एक मैडम तुसाद में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध अभिनेताओं, संगीतकारों, खेल जगत के सितारों, मॉडलों, विश्व प्रसिद्ध नेताओं और अन्य चर्चित हस्तियों की मोम की मूर्तियों को प्रदर्शित किया जाता है. नये साल में मैथ्यू मैककोनाघी, हैरी स्टाइल्स और मैगन थी स्टैलियन के साथ रेड कार्पेट पर कदम रखें. इसके साथ ही, मैडम तुसाद न्यूयॉर्क का ए-लिस्ट पार्टी रूम 20 से अधिक हस्तियों के साथ उनके जाने-पहचाने गाला लुक से भरा हुआ है, जिसमें रिहाना, एरियाना ग्रांडे, ब्रैड पिट और यहां तक कि कुछ कार्दशियन भी शामिल हैं. 85,000 वर्ग फुट से अधिक के इंटरैक्टिव मनोरंजन के साथ, जिसमें मार्वेल हॉल ऑफ हीरोज और वार्नर ब्रदर्स आइकन्स ऑफ हॉरर शामिल हैं, यह विश्व-प्रसिद्ध आकर्षण पहले से कहीं बड़ा और बेहतर है.


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular