Saturday, October 19, 2024
HomeReligionइस हफ्ते चार ग्रह बदलेंगे चाल, बनाएंगे खास संयोग, इन राशियों की...

इस हफ्ते चार ग्रह बदलेंगे चाल, बनाएंगे खास संयोग, इन राशियों की चमकेगी किस्मत, आचार्य से जानें सब

सागर: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जून में आने वाला नया हफ्ता कई मायने में बड़ा प्रभावी होने जा रहा है. इस हफ्ते में गुरु, बुध, शुक्र और सूर्य ग्रह बड़ा परिवर्तन करेंगे, जिसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा. सागर के मकरोनिया निवासी ज्योतिषाचार्य पंडित अनिल कुमार पांडे ने Local 18 को बताया कि इस सप्ताह मिथुन राशि में शुक्र, बुध और सूर्य एक साथ नजर आएंगे. इसके अलावा गुरु और मंगल भी प्रभावी होंगे. इन बलिष्ठ ग्रहों के योग से 20 साल बाद दुर्लभ संयोग बन रहा है, जो 30 जून तक प्रभाव देगा. इस योग का कुछ राशियों पर बेहद सकारात्मक प्रभाव पड़ने जा रहा है. जानें साप्ताहिक राशिफल…

मेष: इस सप्ताह आपके माता-पिता का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. जीवनसाथी को कष्ट हो सकता है. भाई-बहनों के साथ संबंध अच्छा रहेगा. धन प्राप्त होने की उम्मीद है. कचहरी के कार्यों में सफलता मिलने की उम्मीद है. व्यापार अच्छा चलेगा. भाग्य से कोई विशेष उम्मीद नहीं है. आपको अपने परिश्रम पर विश्वास करना पड़ेगा. इस सप्ताह आपके लिए 10 और 11 तारीख शुभ और लाभदायक है. 14 , 15 और 16 तारीख को आपको कोई भी कार्य पूर्ण सावधानी से करना चाहिए. इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रातः काल स्नान के उपरांत तांबे के पत्र में जल, अक्षत और लाल पुष्प लेकर भगवान सूर्य को अर्घ्य दें. सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है.

वृष: इस सप्ताह आपको कचहरी के कार्यों में सफलता मिल सकती है. गलत रास्ते से धन आने का योग है. स्वास्थ्य कभी अच्छा, कभी बुरा रह सकता है. धन पर्याप्त मात्रा में आएगा. पिता का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. माता के स्वास्थ्य में थोड़ी समस्या हो सकती है. संतान से पूरी मदद मिलेगी. इस सप्ताह आपके लिए 12 और 13 शुभ दिन है. इसके अलावा सप्ताह के अन्य दिन भी आपके लिए ठीक हैं. इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करें. सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है.

मिथुन: इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. अविवाहित जातकों के लिए विवाह के नए-नए प्रस्ताव आएंगे. प्रेम संबंधों में भी प्रगति होगी. कचहरी के कार्यों में रिस्क न लें. कार्यालय में आपकी स्थिति ठीक रहेगी. सीमित मात्रा में धन आएगा. भाग्य भी साथ देगा. नए-नए शत्रु बनेंगे. अगर आप प्रयास करेंगे तो आप अपने शत्रुओं से विजयी हो सकते हैं. संतान से कोई विशेष सहयोग प्राप्त नहीं होगा. इस सप्ताह आपके लिए 14, 15 और 16 जून कार्यों को करने के लिए उत्तम है. इस सप्ताह आपको चाहिए कि काले कुत्ते को रोटी खिलाएं. सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है.

कर्क: इस सप्ताह कार्यालय में आपकी स्थिति में अंतर आएगा. स्थिति पहले से उत्तम होगी. धन आने का योग है. आपके और माता के स्वास्थ्य में थोड़ी परेशानी आ सकती है. संतान से इस सप्ताह आपको बहुत अच्छा सहयोग प्राप्त होगा. छात्रों की पढ़ाई उत्तम चलेगी. भाग्य से इस सप्ताह आपको कुछ भी प्राप्त नहीं होगा. आपको चाहिए कि आप अपने परिश्रम पर भरोसा करें. इस सप्ताह 10 और 11 जून को किए गए सभी कार्य सफल होंगे. इस सप्ताह आपको चाहिए कि गरीबों के बीच में तिल तेल और लोहे का दान दें. सप्ताह का शुभ दिन सोमवार है.

सिंह: इस सप्ताह आपके पास धन आने का उत्तम योग है, परंतु धन प्राप्त करने के लिए विशेष प्रयास करने पड़ेंगे. भाग्य आपका साथ देगा. सुख में वृद्धि होगी. जनता में आपकी प्रसिद्धि बढ़ेगी. भाई-बहनों के साथ संबंध सामान्य रहेगा. कचहरी के कार्यों में इस सप्ताह सफलता मिलने की संभावना कम है. कार्यालय में आपको सावधान रहकर कार्य करना चाहिए. आपको नसों की बीमारी हो सकती है. इस सप्ताह आपके लिए 12 और 13 जून किसी भी कार्य को करने के लिए अत्यंत उपयुक्त हैं. 10 और 11 जून को आपको सावधानी पूर्वक कोई कार्य करना चाहिए. 14 ,15 और 16 जून को आपके पास धन आने की उम्मीद है. आप इस सप्ताह प्रतिदिन राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें. सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है.

कन्या: इस सप्ताह कार्यालय में आपकी स्थिति में अंतर आएगा. स्थिति पहले से अच्छी होगी. आपके शत्रु इस सप्ताह दबे रहेंगे, परंतु इनसे सतर्क रहने की आवश्यकता है. धन आने के मार्ग में बाधाएं हैं. इस सप्ताह आपको धन की प्रति सामान्य से कम होगी. भाई-बहनों के साथ संबंध खराब हो सकते हैं. भाग्य से आपको थोड़ा बहुत साथ मिल सकता है, परंतु विशेष रूप से परिश्रम पर ही निर्भर रहना पड़ेगा. इस सप्ताह आपके लिए 14 , 15 और 16 जून लाभदायक हैं. 12 और 13 जून को आपको सतर्क रहकर कार्य करना चाहिए. 10 और 11 जून को आपको थोड़े बहुत धन की प्राप्ति हो सकती है. इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप विष्णु सहस्त्रनाम का जाप करें. सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है.

तुला: इस सप्ताह आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. भाग्य का भी आपको अच्छा सहयोग प्राप्त होगा. आपके स्वास्थ्य में थोड़ी बहुत खराबी आ सकती है. दुर्घटनाओं से आपको सावधान रहना चाहिए. कार्यालय में आपको बहुत सावधानी से कार्य करना चाहिए. भाई-बहनों के साथ संबंध सामान्य रहेंगे. संतान का सहयोग प्राप्त होगा. दुश्मनों से सतर्क रहना चाहिए. इस सप्ताह आपके लिए 10 और 11 जून की तारीख उत्तम है. 14 , 15 और 16 जून को सतर्क रहकर कोई कार्य करें. आप इस सप्ताह भगवान शिव का प्रतिदिन दूध और जल से अभिषेक करें. सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है.

वृश्चिक: इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा. आपको लोगों के बीच में सम्मान प्राप्त होगा. आपकी प्रसिद्धि बढ़ेगी. सुख में वृद्धि होगी. थोड़ा बहुत धन आने का योग है. कार्यालय में आपकी स्थिति में थोड़ी गिरावट हो सकती है. संतान से आपको कोई सहयोग प्राप्त नहीं हो पाएगा. छात्रों की पढ़ाई में बाधा आएगी. इस सप्ताह आपके लिए 12 और 13 जून उत्तम है. 14, 15 और 16 जून को धन प्राप्ति की उम्मीद है. इस सप्ताह आपको चाहिए कि प्रतिदिन रुद्राष्टक का पाठ करें. सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है.

धनु: अगर आप अविवाहित हैं तो इस सप्ताह विवाह के उत्तम प्रस्ताव आएंगे. माता के स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी आ सकती है. पिता का स्वास्थ्य ठीक रहेगा. आपके स्वास्थ्य में भी थोड़ी बहुत खराबी आ सकती है. भाई-बहनों के साथ संबंध ठीक रहेंगे. इस सप्ताह आपके कई शत्रु बन सकते हैं. संतान से इस सप्ताह बहुत अच्छा सहयोग प्राप्त होगा. छात्रों की पढ़ाई ठीक चलेगी. इस सप्ताह 14 , 15 और 16 जून को आपके द्वारा किए गए कार्यों में सफलता प्राप्त होगी. 10 और 11 जून को सावधानी बरतें. इस सप्ताह आपको चाहिए कि प्रतिदिन शिव पंचाक्षरी मंत्र का जाप करें. सप्ताह का शुभ दिन रविवार है.

मकर: इस सप्ताह आपका और आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. सुख की प्राप्ति होगी. धन आने का योग है. आप लंबी यात्रा पर जा सकते हैं. आप को इस सप्ताह अपनी संतान से कोई सहयोग प्राप्त नहीं हो पाएगा. छात्रों की पढ़ाई में बाधाएं पड़ सकती हैं. इस सप्ताह आपके लिए 10 और 11 तारीख मंगलदायक है. 12 और 13 तारीख को सावधानी बरतें. इस सप्ताह आपको चाहिए कि प्रतिदिन किसी मंदिर में जाकर गरीबों के बीच गेहूं का दान दें. सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है.

कुंभ: इस राशि के जातकों का स्वास्थ्य इस सप्ताह उत्तम रहेगा. आपके सुख में कमी आएगी. आपको परिश्रम थोड़ा ज्यादा करना पड़ सकता है. कार्यालय में स्थिति ठीक रहेगी. काम का बोझ बढ़ जाएगा. भाई-बहनों के साथ संबंध ठीक-ठाक रहेंगे. शत्रु आपका नुकसान करने का प्रयास करेंगे, उनसे सावधान रहें. छोटी-मोटी दुर्घटना हो सकती है. आपको अपनी संतान से सुख एवं सहयोग प्राप्त होगा. इस सप्ताह आपके लिए 12 और 13 जून लाभदायक है. सप्ताह के बाकी दिनों में आपको सावधान रहने की जरूरत है. इस सप्ताह आपको चाहिए कि गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ प्रतिदिन करें. सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है.

मीन: इस सप्ताह आपके सुख और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. माता का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. पिता का स्वास्थ्य भी ठीक रह सकता है. इस सप्ताह आपको अपने स्वास्थ्य में थोड़ी बहुत परेशानी का अनुभव हो सकता है. धन आने के मार्ग में बाधाएं आ सकती हैं. भाई-बहनों के साथ आपके संबंध में थोड़ा बहुत तनाव हो सकता है. इस सप्ताह आपके लिए 14, 15 और 16 जून लाभप्रद हैं. 12 और 13 तारीख को सावधान रहें. इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन हनुमान चालीसा का कम से कम तीन बार पाठ करें. शनिवार को दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ करें. सप्ताह का शुभ दिन रविवार है.

Tags: Astrology, Horoscope, Local18, Sagar news

Disclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular