Sunday, October 20, 2024
HomeReligion100 साल बाद अद्भुत संयोग, इन 3 राशियों के लिए बहुत शुभ...

100 साल बाद अद्भुत संयोग, इन 3 राशियों के लिए बहुत शुभ होगा गंगा दशहरा, बदल सकती है किस्मत

देवघर: सनातन धर्म में गंगा दशहरा का बेहद खास महत्व है. माना जाता है कि इस दिन भगवान शिव की जटाओं से गंगा धरती पर अवतरित हुई थी. हर साल गंगा दशहरा ज्येष्ठ महीने के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि को मनाया जाता है. इस साल गंगा दशहरा के दिन बेहद अद्भुत संयोग बनने जा रहा है. जिसका प्रभाव सभी राशियों के ऊपर सकरात्मक पड़ने वाला है. इस संयोग के कारण कुछ राशियों पर मां गंगा की कृपा होने वाली है.

देवघर के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित नंदकिशोर मुद्गल ने Local 18 को बताया कि हर साल ज्येष्ठ महीने के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि को गंगा दशहरा मनाया जाता है. इस साल 16 जून को गंगा दशहरा मनाया जाएगा. गंगा दशहरा के दिन सर्वार्थ सिद्धि योग, अमृत सिद्धि योग, रवि योग और हस्त नक्षत्र का निर्माण होने जा रहा है. यह योग 12 राशियों में से तीन राशि की किस्मत बदलने वाला है. इसका खास प्रभाव देखने को मिलेगा.

मेष: इस राशि वालों के लिए गंगा दशहरा बहुत खास रहने वाला है. करियर-कारोबार में तरक्की होने के आसार हैं. नए लोगों से मुलाकात होने वाली है. मां गंगा की कृपा से कष्टों में राहत मिलेगी. व्यापार में नई ऊंचाइयां प्राप्त होने वाली हैं. आर्थिक स्थिति मजबूत होने वाली है. आपको घर बैठे कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है.

मिथुन: इस राशि के ऊपर गंगा दशहरा के दिन सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है. भाग्य साथ रहने के कारण हर कार्य में सफलता मिलने वाली है. नौकरी में तरक्की या प्रमोशन का योग है. कार्य के कारण समाज में मान प्रतिष्ठा की वृद्धि होने वाली है. आध्यात्मिक कार्यों में रुचि बढ़ने वाली है. जीवनसाथी के साथ आध्यात्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

कुंभ: इस राशि के जातकों पर भी गंगा दशहरा का सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है. शनि के शश राजयोग में वृद्धि के कारण साढ़ेसाती से राहत मिलेगी. कोई भी अटका कार्य पूर्ण होने की संभावना है. नौकरी में नए मौके प्राप्त होंगे. जीवन में खुशियों का संचार होने वाला है. धन लाभ के भी असवर हैं. परिवार में समय सुखमय व्यतीत होगा.

Tags: Astrology, Deoghar news, Local18, Religion 18

Disclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular