Monday, October 21, 2024
HomeReligionकुंडली का ये राजयोग दिलाता है अमिताभ बच्चन जैसा नेम-फेम, जानें इस...

कुंडली का ये राजयोग दिलाता है अमिताभ बच्चन जैसा नेम-फेम, जानें इस राजयोग से होने वाले फायदे

हाइलाइट्स

अमिताभ बच्चन की कुंडली में है काहल राजयोग.कुंडली के राजयोग दौलत-शोहरत दिला सकते हैं.

Kaahal Rajyog In Kundali: हर व्यक्ति की कुंडली में कोई ना कोई विशेष योग होता है जो कि उसके जीवन को दूसरों के जीवन से अलग करता है. इन योगों में एक योग काहल राजयोग भी है. जो कि जिस किसी व्यक्ति की कुंडली में बनता है तो उसे एक सर्वोच्च नेतृत्व क्षमता का मालिक बना देता है. ज्योतिष विशेषज्ञों की मानें तो काहल योग आमतौर पर सेना के व्यक्ति और पुलिस अधिकारियों की कुंडली में होता है. लेकिन बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन की कुंडली में भी काहल राजयोग है, जिसने उन्हें इतना लोकप्रिय बनाया है. आइए जानते हैं भोपाल निवासी ज्योतिष आचार्य पंडित योगेश चौरे से.

क्या है काहल योग?
ज्योतिष आचार्य चौरे के मुताबिक काहल योग काफी दुर्लभ योगों में से एक माना जाता है. जिसे पराक्रम से जोड़कर देखा जाता है. जिन लोगों की कुंडली में ये योग बनता है, उन लोगों में लिडरशिप क्वालिटी सहित जोश, आत्मविश्वास भरपूर होता है. ऐसे लोगों के पास धन, समृद्धि और सफलता अपार मात्रा में प्राप्त होती है. बता दें कि कुंडली में काहल योग के लोगों को अधिकतर सेना या फिर पुलिस में करियर बनाने का अवसर होता है.

यह भी पढ़ें – What Happen After Death: मृत्यु के बाद कहां जाती है आत्मा? कितने दिन बाद होता है पुर्नजन्‍म? जानें गरुड़ पुराण में बताई गई ये खास बात

अमिताभ बच्चन की कुंडली में भी है काहल योग
बॉलीवुड के शहंशाह कहे जाने वाले फेमस एक्टर अमिताभ बच्चन की कुंडली में कहाल योग बना हुआ है. एक्टर अमिताभ बच्चन की कुंडली कुंभ लग्न की है और ज्योतिष विशेषज्ञों के अनुसार इनकी कुंडली में न्याय के देवता शनिदेव शुक्र की राशि वृषभ में विराजमान हैं. वहीं शुक्र नौंवे भाव के स्वामी हैं, जो कि कन्या राशि के आठवें भाव में विराजमान होकर आठवें भाव के स्वामी बुध के साथ नीचभंग राजयोग बना रहे हैं. इसके अलावा दसवें भाव के स्वामी मंगल शुक्र के साथ काहल योग का निर्माण कर रहे हैं.

काहल योग वाले व्यक्ति की विशेषताएं
-ज्योतिष शास्त्र के अनुसार काहल योग जिस व्यक्ति की कुंडली में बनता है, उन्हें सामाजिक तौर पर खूब मान-सम्मान और प्रतिष्ठा सहित उच्च पद की प्राप्ति होती है. इसके अंदर नेतृत्व करने की अच्छी क्षमता होती है और ऐसे लोग काफी प्रसिद्धि भी हासिल करते हैं.

यह भी पढ़ें – VIP Darshan In Temple: कितना सही है मंदिर में VIP दर्शन करना, जानें क्या कहते हैं प्रेमानंद जी महाराज

-काहल योग के निर्माण से व्यक्ति पेशेवर जीवन में खूब नाम कमाता है. ये लोग स्वभाव में काफी गुस्सैल होते हैं. जिनकी कुंडली में इस योग का निर्माण होता है, उनमें नेता बनने के गुण होते हैं और ऐसे लोग हमेशा शासन करते हैं.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular