Monday, October 21, 2024
HomeReligionVIP Darshan In Temple: कितना सही है मंदिर में VIP दर्शन करना,...

VIP Darshan In Temple: कितना सही है मंदिर में VIP दर्शन करना, जानें क्या कहते हैं प्रेमानंद जी महाराज?

हाइलाइट्स

प्रेमानंद जी महाराज वृंदावन के आश्रम में रहते हैं.प्रेमानंद जी राधारानी के परम भक्त हैं.

VIP Darshan In Temple: प्रेमानंद जी महाराज वृंदावन के आश्रम में रहते हैं और वहां सत्संग करते हैं. राधारानी के परम भक्त हैं और अब इन्हें करीब हर भारतीय जानता है. सोशल मीडिया पर प्रेमानंद जी महाराज के सत्संग काफी वायरल होते हैं और इन्हें बहुत पसंद भी किया जाता है. इन्हीं सत्संग में आए लोग अपने मन की व्यथा और प्रश्न प्रेमानंद जी महाराज के सामने रखते हैं, जिनका उत्तर महाराज काफी सहजता से देते हैं. इसी तरह सत्संग में आए एक भक्त ने प्रेमानंद महाराज से पूछा कि मंदिर में जाकर वीआईपी दर्शन करना कितना सही है? सवाल का जवाब देते हुए प्रेमानंद जी महाराज ने इस पर अपनी राय देते हुए क्या कहा? आइए जानते हैं.

क्या कहते हैं प्रेमानंद जी महाराज?
प्रेमानंद जी महाराज ने कहा कि भगवान के पास अगर पैसों के दम पर पहुंचा जाए तो वह भक्ति नहीं माया है. आगे उन्होंने कहा कि पैसों के बल पर किसी का आदर हो रहा है तो वहां आदर नहीं सिर्फ माया ही है. इस तरह वीआईपी से भगवान के दर्शन करना खानापूर्ति मात्र है, इन्हें ठाकुर जी नहीं मिलते.

यह भी पढ़ें – 4 ग्रहों के कारण होता है प्रेमी-प्रेमिका के बीच ब्रेकअप, इन्हें मजबूत कर बचाएं अपना रिश्ता, करें ये काम

ठाकुर जी के सामने नहीं चलती माया
प्रेमानंद जी महाराज ने आगे कहा कि माया का हर जगह सिक्का चलता है. पैसा निकालो और काम करवाओ. लेकिन ठाकुर जी के सामने कोई पैसा या माया काम नहीं करती. उनके आगे सिर्फ भक्ति और प्रेम-समर्पण काम करता है.

यह भी पढ़ें – क्या आपने भी अपने घर पर पाला है तोता? वास्तु शास्त्र के अनुसार मिट्ठू पालना शुभ या अशुभ, जानें बड़ी बात

माया और भक्ति का महत्व बहुत अलग
प्रेमानंद जी महाराज कहते हैं क, माया का महत्व और भक्ति का महत्व बहुत अलग-अलग होता है और जिस व्यक्ति ने इस महत्व को समझ लिया, मानो उसपर ठाकुर जी की कृपा बनने लगेगी.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular