Wednesday, October 23, 2024
HomeReligionमेष में 42 दिन रहेगा मंगल, 4 राशिवालों की शुभ घड़ी शुरू!...

मेष में 42 दिन रहेगा मंगल, 4 राशिवालों की शुभ घड़ी शुरू! प्रॉपर्टी में लाभ, विदेश यात्रा, प्रमोशन योग

धरती पुत्र के नाम से जाने जानेवाला मंगल ग्रह इस समय मेष राशि में है. मंगल का राशि परिवर्तन 1 जून को दोपहर 03:51 पीएम पर हुआ है. मंगल मेष राशि में 42 दिन तक रहेगा. उसके बाद 12 जुलाई को शाम 07:12 पीएम पर मंगल मेष से निकलकर वृषभ राशि में गोचर करेगा. मेष में रहने से मंगल का प्रभाव सभी 12 राशियों पर होगा, लेकिन इसका शुभ प्रभाव 4 राशियों पर होगा. तिरुपति के ज्योतिषाचार्य डॉ. कृष्ण कुमार भार्गव से जानते हैं कि मंगल गोचर से किन 4 राशिवालों को लाभ हो सकता है.

मंगल गोचर से इन 4 राशियों की होगी चांदी!

मेष: मंगल का गोचर आपकी ही राशि में हुआ है. इसका शुभ प्रभाव आपके जीवन पर हो सकता है. सबसे पहले बात करते हैं बिजनेस करने वाले लोगों के बारे में. प्रॉपर्टी और रियल एस्टेट के बिजनेस से जुड़े लोगों को बड़े मुनाफे देखने को मिल सकते हैं. आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी. इंपोर्ट और एक्सपोर्ट करने वाले लोगों को मुनाफा मिल सकता है.

इस समय स्टूडेंट्स और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले लोगों को अपनी मेहनत में कमी नहीं करनी चाहिए. आपको सफलता मिलने की उम्मीद अधिक है. आप पूरे मनोयोग से अपने काम में लगे रहें. जो लोग विदेश यात्रा का सपना संजोकर रखे हैं, उन लोगों को भी सफलता मिल सकती है.

ये भी पढ़ें: जून में 5 राशिवाले रहें सावधान! गुस्से से काम-रिश्ते होंगे खराब, बढ़ेगा अहंकार, सेहत का रखें ध्यान

धनु: मंगल का गोचर आपकी लाइफ में मंगल ही मंगल करने वाला है. आपका पारिवारिक जीवन सुखद और शांतिपूर्ण होने की उम्मीद है. आपको अपने भाई और बहनों का पूरा साथ मिलेगा. वे आपको मदद करने के लिए तत्पर ​रहेंगे. 12 जुलाई तक का समय परिवार से जुड़ी यादों को सहेजने वाला है.

जो लोग उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाना चाहता हैं, उनको कोई खुशखबरी मिल सकती है. व्यापारी वर्ग के लोगों के लिए यह समय अच्छा साबित हो सकता है. मुनाफा कमाने के नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं. जिन लोगों की आय विदेश से जुड़ी है, उनके लिए भी मंगल का गोचर लाभप्रद हो सकता है.

कुंभ: जो लोग शोध के काम में लगे हुए हैं, उनके लिए मंगल का गोचर शुभ फलदायी हो सकता है. विदेश में भी आपके लिए संभावनाएं बन सकती हैं. विदेश यात्रा के लिए भी यह समय अच्छा रहेगा. जो लोग गवर्नमेंट जॉब करते हैं, उनके पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है. वाद विवाद के पुराने मामले में आपको सफलता मिल सकती है.

बिजनेस करने वाले जातकों को नया ​पार्टनर मिल सकता है, जो आपके काम में बड़ा निवेश कर सकता है. इससे आप बिजनेस की नई योजनाओं को लागू करने का प्लान बना सकते हो. आपका पारिवारिक जीवन में अच्छे अनुभवों वाला रहेगा.

ये भी पढ़ें: Shani Jayanti 2024: इन 5 राशिवालों से खुश रहेंगे शनिदेव, शनि जयंती पर खुशियों से भर देंगे झोली, मिटेंगे सारे कष्ट

मीन: मंगल का गोचर आपके साहस और पराक्रम में बढ़ोत्तरी करने वाला है. इससे आपके विरोधी और शत्रु दोनों ही अप्रभावी साबित हो सकते हैं. आप अपनी चतुराई और रणनीति से उनकी साजिशों को नाकाम कर सकते हैं.

इस दौरान आपको किस्मत का पूरा साथ मिलेगा. जो काम करेंगे, वे बिना किसी बाधा के पूरे हो सकते हैं. विदेश यात्रा का भी योग बन रहा है.

Tags: Astrology, Dharma Aastha


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular