Sunday, October 20, 2024
HomeReligionत्रिग्रही योग से लेकर बहुत कुछ, खास है जून महीना, जानें आपके...

त्रिग्रही योग से लेकर बहुत कुछ, खास है जून महीना, जानें आपके जीवन पर क्या असर?

जमुई. ऐसे तो साल का हर महीना काफी खास होता है, लेकिन साल 2024 का जून महीना ग्रहों के हिसाब से काफी खास माना जा रहा है. इस महीने में कई ऐसे बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे, जिसका असर अलग-अलग ग्रहण पर अलग-अलग रूप से पड़ेगा. इस महीने कई बड़े ग्रह अपनी राशि में परिवर्तन करने वाले हैं और इसका सकारात्मक और नकारात्मक परिणाम राशि के जातकों पर पड़ेगा. ज्योतिषाचार्य पंडित शत्रुघ्न आचार्य बताते हैं कि इस महीने मंगल ग्रह, बुध ग्रह, बृहस्पति ग्रह, शुक्र ग्रह, सूर्य देव, शनि देव सहित कई ग्रह अपनी राशि परिवर्तन करेंगे.

पहले ही दिन से शुरू हो जाएगा गोचर का सिलसिला
ज्योतिषाचार्य ने लोकेल 18 को बताया कि जून महीने के पहले ही दिन ग्रहों के सेनापति मंगल 1 जून को अपनी राशि परिवर्तन कर मेष राशि में प्रवेश करेंगे. 1 जून दोपहर 03:27 बजे मंगल मेष राशि में प्रवेश करेंगे. इसके ठीक अगले दिन 2 जून को शाम 6:10 पर बुध ग्रह वृषभ राशि में अस्त हो जाएंगे. 3 जून को 3:21 बजे बृहस्पति ग्रह का वृषभ राशि में उदय होगा और यह काफी प्रभावशाली होगा. इन सभी गोचर का असर मीन राशि पर पड़ेगा और मीन के लिए बृहस्पति का गोचर काफी शुभ माना जा रहा है.

इस महीने बनेगा त्रिग्रही योग
ज्योतिषाचार्य ने बताया कि 3 जून को ही शुक्र ग्रह भी वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे तथा वृषभ राशि में शुक्र और बृहस्पति का योग भी बनने जा रहा है. इसके बाद 12 जून को शाम 6:15 बजे शुक्र ग्रह वृषभ से निकलकर मिथुन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. 14 जून को बुध ग्रह भी मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे और इस दौरान भी बुध ग्रह और शुक्र ग्रह का योग बनेगा.

15 जून को सूर्य देव मिथुन राशि में गोचर करेंगे तथा 15 जून को त्रिग्रही योग बनने जा रहा है, जो काफी शुभ माना जाता है. इसके उपरांत 29 जून को शनि अपने मूल त्रिकोण कुंभ राशि में वक्री हो जाएंगे. जिसका लाभ कुंभ राशि के जातकों पर सकारात्मक रूप से पड़ेगा. इस राशि के जातक को बड़ा लाभ हो सकता है तथा उन्हें आकस्मिक धन की प्राप्ति भी हो सकती है.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Local18, Religion 18


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular