Sunday, October 20, 2024
HomeReligionMasik Singh Rashifal June 2024: जानें कैसा बीतेगा यह माह, शुभ रंग,...

Masik Singh Rashifal June 2024: जानें कैसा बीतेगा यह माह, शुभ रंग, तारीख

Masik Singh Rashifal June 2024: सभी लोग जानना चाहते है कि जून महीना हमारे लिए कैसा रहने वाला है. मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा ,मेरा व्यापार आगे बढ़ेगा या नही या नई समस्या का सामना करना पड़ेगा इत्यादि कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखती हैं. जानें ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा जी से आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव से उनकी चाल को देखते हुए विश्लेषण किए है.

पारिवारिक जीवन

पारिवारिक जीवन इस माह मिला जुला रहेगा क्योंकि आपके चौथे भाव के स्वामी मंगल महराज नवम भाव में विराजमान है लेकिन चौथे भाव पर गुरु सूर्य बुध शुक्र की युति बनी हुई है जिसे पारिवारिक विवाद बना हुआ था वह दूर होगा सभी लोग मिलजुलकर आपस में रहेंगे पारिवारिक कार्य में सभी सदस्य मिलजुलकर काम करेगे.केतु दुसरे भाव में रहने के कारण रिश्तेदार के साथ अनबन बन जायेगा.माता के स्वास्थ्य ठीक रहेगा.भाई बहन का सहयोग मिलेगा मंगल के नवम भाव में रहने के कारण राजशाही की तरह मान -सम्मान प्राप्त होगा लेकिन धैर्य के साथ कार्य करना पड़ेगा जल्दबाजी में कार्य नहीं करे .

व्यापार तथा नौकरी

सिंह राशि वाले व्यापारियों के लिए ये महीना बहुत ही उत्तम रहने वाला है. सप्तम भाव में शनि स्वगृही बनकर बैठे है व्यापार में लाभ होगा अगर ईमानदारी के साथ व्योपार कर रहे है व्योपार में लाभ के साथ मान सम्मान खुब मिलेगा. सभी पुराने ग्राहक आपसे जुड़ जायेगे. बाजार में आपका नाम खूब उच्च का रहेगा.जो लोग लोहे सम्बंधित व्योपार कर रहे है उनके लिए उत्तम रहने वाला है. नौकरी करने वाले के लिए बहुत ही बढ़िया रहने वाला है नए नौकरी की तलाश में उनको सफलता. जो पहले से नौकरी कर रहे है उनको प्रमोशन हो सकता है दशम भाव में गुरु सूर्य बुध शुक्र है जिसे कार्य क्षेत्र मजबूत बनेगा. लेकिन ध्यान रखे वाणी को नियंत्रण रखे .

शिक्षा तथा करियर

विधार्थियों के लिए यह माह काफी महतवपूर्ण रहने वाला है आपके द्वारा शिक्षा में किए गए मेहनत का परिणाम बहुत ही बढ़िया मिलने वाला है.आपके शिक्षा के स्वामी वृहस्पति दशम भाव में बैठे है. जो लोग उच्य शिक्षा की तैयारी कर रहे है जैसे मिडिया ,मेनेजमेंट ,डिजिटल से सम्बंधित पढाई करने वाले लिए सुनहरा अवसर है.जो लोग प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे है उनको सफलता मिलेगी. करियर में आप खूब उन्नति करेगे आपके करियर के स्वामी शनि स्वगृही होकर सप्तम भाव में है जिसे करियर में उन्नति करेगे.नौकरी करने वाले के लिए अधिकारी का सहयोग मिलेगा.

प्रेम जीवन

प्रेम जीवन के लिए उत्तम रहने वाला है आप जिससे प्रेम कर रहे है उससे खुलकर बात करे हो सके तो प्रेमी को साथ यात्रा पर जाए तथा गिफ्ट भी दे आपका रिश्ता मज़बूत बनेगा 12 जून को शुक्र एकादश भाव में जायेगे जिसे आपके प्रेम सम्बन्ध और मजबूत बनेगा प्रेमी के साथ खूब रोमांस करेगे. वैवाहिक जीवन बहुत ही उत्तम रहने वाला है आपके पत्नी से खूब तालमेल रहेगा. आप दोनों में विश्वास और बढेगा.

स्वास्थ्य

स्वास्थ्य इस माह ठीक नहीं रहेगा क्योंकि राहु आठवें भाव में बैठे स्वास्थ्य आपका कमजोर रहेगा ,मानसिक स्थिति भी ठीक नहीं रह सकती है. बीच- बीच में आपको बड़ी बीमारी से परेशान हो सकते है.खान पान ठीक रखे ,सुबह में व्यायाम करे ज्यादा चिंता नहीं करे .

उपाय

रविवार के दिन भगवान सूर्य को तांबे या पीतल के लोटे में जल भरकर उसमे लाल चंदन ,लाल फुल डालकर उगते हुए सूर्य को अर्घ्य दे लाभ मिलेगा.

शनिवार को सफाई कर्मचारी को भोजन कराए.

सिद्धिकुंजिका का पाठ करे लाभ होगा .

जन्मकुंडली से सम्बंधित किसी भी तरह से जानकारी प्राप्त करने हेतु दिए गए नंबर पर फोन करके जानकारी प्राप्त कर सकते है .

लकी नंबर- 5
लकी कलर- पीला

जन्मकुंडली से सम्बंधित किसी भी तरह से जानकारी प्राप्त करने हेतु दिए गए नंबर पर फोन करके जानकारी प्राप्त कर सकते है .

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ
8080426594/9545290847


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular