Saturday, October 19, 2024
HomeReligionWeekly Horoscope 2024: लव पार्टनर को लेकर तुला वालों के घर में...

Weekly Horoscope 2024: लव पार्टनर को लेकर तुला वालों के घर में विवाद होगा, वृश्चिक, धनु वाले अविवाहितों का रिश्ता होगा तय

तुला साप्ताहिक राशिफल 2024 मई

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह तुला राशि के लोगों को अपने करीबी दोस्तों की मदद से अपने करियर और व्यवसाय को आगे बढ़ाने के पर्याप्त अवसर मिलेंगे, लेकिन ऐसा करते समय आपका स्वास्थ्य आड़े आएगा. ऐसे में इस सप्ताह आपको मनचाही सफलता पाने के लिए अपने समय और ऊर्जा का प्रबंधन करना होगा. साथ ही आपको अपनी सेहत का भी खास ख्याल रखना होगा. सेहत को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही आपको अस्पताल जाने पर मजबूर कर सकती है. सप्ताह के मध्य में भूमि-भवन संबंधी विवाद आपके लिए चिंता का कारण बन सकते हैं. इस दौरान कामकाजी महिलाओं को अपने कार्यस्थल और घर परिवार के बीच सामंजस्य बनाए रखने में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि, इस मुश्किल से उबरने में आपको अपने जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा और वह साये की तरह आपके साथ खड़ा रहेगा. प्रेम संबंधों के लिहाज से भी यह सप्ताह कुछ परेशानियां लेकर आने वाला है. लव पार्टनर को लेकर परिवार से विवाद हो सकता है. अगर आपको अपने प्रियजनों का सहयोग नहीं मिल पा रहा है तो आप ख़ुद को अकेला पा सकते हैं. ऐसे में धैर्य और समझदारी से कठिनाइयों पर काबू पाएं और भावनाओं में बहकर कोई भी निर्णय लेने से बचें.

शुभ रंग : सफेद
भाग्यशाली अंक: 2

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल 2024 मई

वृश्चिक राशि के जातकों को इस सप्ताह भाग्य का भरपूर साथ मिलने वाला है. इससे आपके सोचे हुए काम समय पर पूरे हो जाएंगे. जीवन से जुड़ी किसी भी चुनौती का साहसपूर्वक सामना करते हुए आप अपनी बुद्धि और विवेक से हर समस्या का समाधान करने में सफल रहेंगे. परीक्षा प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे जातकों के लिए सप्ताह का पहला भाग बेहद शुभ रहने वाला है. उन्हें अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा. आजीविका के लिए भटक रहे लोगों को मनचाहा अवसर मिलेगा. किसी प्रभावशाली व्यक्ति के सहयोग से सत्ता और सरकार से जुड़े किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम करने की इच्छा पूरी होगी. भूमि-भवन के क्रय-विक्रय से इच्छित लाभ मिलेगा. कोर्ट-कचहरी के मामलों में बड़ी सफलता मिलेगी. विरोधी पक्ष समाधान के लिए आगे आएगा. सप्ताह के दूसरे भाग में आपको कार्यक्षेत्र में थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता होगी क्योंकि इस दौरान आपके विरोधी आपकी योजनाओं में बाधा डालने या आपको अपने लक्ष्यों से भटकाने की कोशिश कर सकते हैं. प्रेम संबंधों के लिहाज से यह सप्ताह आपके लिए भाग्यशाली साबित होगा. आपको अपने लव पार्टनर से कोई बड़ा सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है. अविवाहित लोगों की शादी तय हो सकती है. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा.

भाग्यशाली रंग: काला
भाग्यशाली अंक: 6

धनु साप्ताहिक राशिफल 2024 मई

धनु राशि वालों को इस सप्ताह आलस्य और अहंकार दोनों से बचना होगा. साथ ही आपको आज के काम को कल पर टालने की आदत से भी बचना होगा, नहीं तो आप जीवन में प्रगति और प्रगति लाने वाला एक बड़ा अवसर खो देंगे. सप्ताह का पहला भाग आपके लिए बेहद अनुकूल है. इस दौरान यदि आप किसी भी काम को पूरी लगन से करें, आपको सफलता जरूर मिलेगी और अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए आपको अपने करीबी दोस्तों और परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा. इस सप्ताह आपको दूसरों पर निर्भर रहने से बचना होगा अन्यथा समय पर मदद न मिलने से आपके काम अटक सकते हैं. अगर आप किसी परीक्षा प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं तो आपको उससे जुड़ी कोई अच्छी जानकारी मिलेगी. पारिवारिक या प्रेम संबंधों से जुड़ी किसी ग़लतफ़हमी को दूर करने के लिए आपकी अपनी पहल सार्थक रहेगी. अपने प्रेम संबंध को गहरा करने के लिए आपको अपने लव पार्टनर की मजबूरियों और जरूरतों दोनों को समझना होगा. अपने वैवाहिक जीवन को खुशहाल बनाए रखने के लिए अपने व्यस्त जीवन से कुछ समय अपने जीवनसाथी के लिए निकालें. सप्ताह के दूसरे भाग में अपने स्वास्थ्य के प्रति विशेष रूप से सावधान रहें और अपने खान-पान तथा दिनचर्या को व्यवस्थित रखें.

भाग्यशाली रंग : नीला
भाग्यशाली अंक: 4

Tags: Astrology, Horoscope


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular