Sunday, October 20, 2024
HomeReligionजून में शुक्र, शनि समेत 5 बड़े ग्रह करेंगे हलचल, 5 राशिवालों...

जून में शुक्र, शनि समेत 5 बड़े ग्रह करेंगे हलचल, 5 राशिवालों का पलटेगा भाग्य, पूरे होंगे मन के हर अरमान!

जून 2024 में शुक्र, सूर्य, शनि समेत 5 बड़े ग्रहों का हलचल होने वाला है. बुध, शुक्र, मंगल और सूर्य ग्रह अपना राशि परिवर्तन करेंगे, वहीं शनि अपनी ही राशि कुंभ में वक्री होंगे. इन 5 बड़े ग्रहों के इन हलचल का सभी 12 राशियों पर असर पड़ना तय है. हालां​कि इसमें भी 5 राशि के जातकों पर सकारात्मक असर पड़ेगा, जो उनके लिए भाग्योदय जैसा होगा. तिरुपति के ज्योतिषाचार्य डॉ. कृष्ण कुमार भार्गव के अनुसार, जून में होने वाले ग्रहों का गोचर मेष, वृषभ, सिंह, कन्या और धनु राशि के जातकों को लाभ पहुंचाने वाला होगा.

ज्योतिषाचार्य भार्गव के अनुसार, मंगल ग्रह का गोचर मेष राशि में 1 जून को होगा, वहीं शुक्र का गोचर मिथुन में 12 जून को, बुध का मिथुन में गोचर 14 जून को, 15 जून को सूर्य का गोचर मिथुन राशि में और कुंभ में शनि की वक्री चाल 30 जून से होगी. आइए जानते हैं जून के ग्रह गोचर का 5 राशियों पर क्या शुभ प्रभाव होगा?

जून 2024 के ग्रह गोचर बदलेंगे 5 राशिवालों के भाग्य!

मेष: जून में बुध, शुक्र, मंगल और सूर्य का राशि परिवर्तन आपके लिए शुभ फलदायी होने वाला है. जो लोग नए काम की तलाश में हैं या वे अपने काम का विस्तार करना चाहते हैं, वे उसमें सफल हो सकते हैं. जून का महीना आपके लिए उन्नतिदायक हो सकता है. नौकरी करने वाले नई जॉब का प्रस्ताव पा सकते हैं. इस समय में आपको कोई बड़ी खुशखबरी​ मिल सकती है.

ये भी पढ़ें: 31 मई से इन 5 राशिवालों की बढ़ सकती हैं मुसीबतें, बुध गोचर से बढ़ेंगे शत्रु, कर्ज, खराब सेहत करेगी परेशान!

वृषभ: 4 बड़े ग्रहों के राशि परिवर्तन का प्रभाव वृषभ राशि के लोगों के लिए सकारात्मक होगा. शुक्र आपके जीवन को सुख और सुविधाओं से भर सकता है, वहीं सूर्य का शुभ प्रभाव करियर में नई उड़ान भर सकता है. बुध के सकारात्मक असर से आपकी आमदनी बढ़ेगी और बिजनेस में बढ़ोत्तरी की उम्मीद है. जून में आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और वित्तीय सं​कट दूर होगा. इस दौरान आपकी किस्मत चमक सकती है. धन के मामले में यह महीना अच्छा हो सकता है.

सिंह: जून में ग्रहों के राशि परिवर्तन से आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव आने की पूरी संभावना है. आप आय के नए स्रोत बना सकते हैं, इससे आपकी इनकम में बढ़ोत्तरी हो सकती है. इस वजह से आपका बैंक बैलेंस भी पहले से अधिक होगा. आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा. जून में आपके यश और कीर्ति में बढ़ोत्तरी होगी. आपको कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है.

कन्या: जून में 4 बड़े ग्रहों के गोचर और शनि की उल्टी चाल का असर कन्या राशिवालों पर सकारात्मक हो सकता है. जो लोग काफी समय से नौकरी की तलाश में थे, उनके लिए सुनहरा मौका आने वाला है. वर्तमान नौकरी में भी आपका वेतन बढ़ सकता है. इससे सेविंग बढ़ेगी. बिजनेस करने वाले लोगों को भी मुनाफा होगा. यदि आप कोई प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं या फिर नई गाड़ी खरीदना चाहते हैं तो आपके मन की मुराद पूरी हो सकती है.

ये भी पढ़ें: 6 जून को सबके दुख हरेंगे शनि देव! ज्येष्ठ अमावस्या का दिन है बेहद खास, जानें शनि जयंती मुहूर्त, पूजा विधि

धनु: जून में इन ग्रहों के राशि परिवर्तन का शुभ प्रभाव आपके जीवन में होगा. आप पर किस्मत मेहरबान रहेगी, जिससे धन की आवक अच्छी होगी. बिजनेस करने वाले लोगों को कोई पार्टनर मिल सकता है या आपके हाथ कोई बड़ी डील लग सकती है, जिससे आपका भाग्य ही बदल जाए. इस माह में आपका धन बढ़ेगा. जॉब करने वाले लोगों को मनचाही जगह से नई नौकरी का प्रस्ताव आ सकता है, जो आपकी सैलरी में इजाफा करेगा और प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular