Monday, October 21, 2024
HomeEntertainmentदिमाग को तरोताजा कर देंगी ये 5 फिल्में, नाम जान लें

दिमाग को तरोताजा कर देंगी ये 5 फिल्में, नाम जान लें

Most Iconic Films of Bollywood: बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में बनी हैं, जिन्हें एक बार देख कर निपटा देना मुश्किल है. ऐसे फिल्मों को आपको बार बार देखने का मन करेगा. ये फिल्में समय के साथ कभी पुरानी नहीं होती हैं बल्कि आप जब भी देखेंगे आपको एक डाक फ्रेश लगेंगी. अब इतनी तारीफें हो जाने के बाद आप सोच रहे होंगे आखिर यह फिल्में है कौन सी? तो चलिए हम आपको इन फिल्मों के लिस्ट देते हैं, जिसे हर बॉलीवुड लवर कभी भूल ही नही सकता

दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे

बॉलीवुड की बेहतरीन आईकॉनिक फिल्मों की बात हो रही हो और हम दिलवाले दुल्हनिया को भूल जाए यह तो ना इंसाफी होगी. शाहरुख खान और काजोल कि सबसे रोमांटिक फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ऑल टाइम फेवरेट फिल्म है और इसका डायलॉग “जा सिमरन जा जी ले अपनी जिंदगी” तो आज भी बच्चे बच्चे के जुबान पर रहता है. यह फिल्म साल 1995 में रिलीज हुई थी. फिल्म की कहानी राज और सिमरन के लव स्टोरी की है.

कभी खुशी कभी गम

इस लिस्ट में दूसरा नाम है कभी खुशी कभी गम. इस पर मैं आपको अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, शाहरुख खान काजोल और रितिक रोशन जैसे बेहतरीन एक्टर देखने को मिल जाएंगे. अब जब फिल्म में इतनी उम्दा कलाकार हो, तो फिल्म का आईकॉनिक बना तो बनता है ना बॉस. 2001 में रिलीज हुई इस फिल्म के आपको फैमिली ड्रामा, भरपूर कॉमेडी और प्यारी सी केमिस्ट्री देखने को मिल जायेगी.

Also Read Yeh Jawaani Hai Deewani से लेकर Ek Tha Tiger तक, बॉलीवुड की ये 5 ओवररेटेड फिल्में अगर नहीं देखी है… तो जरूर देखें

मोहब्बतें

साल 2000 में रिलीज हुई अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान की यह फिल्म अगर आप एक बार देख लेंगे तो फैन हो जाएंगे. इस फिल्म को देखने के लिए आप अमेजॉन प्राइम पर भी जा सकते हैं. मोहब्बतें की कहानी गुरुकुल के प्रिंसिपल नारायण की है जो प्यार पर भरोसा नहीं करता. इसके बाद एक म्यूजिक टीचर की एंट्री होती है जो बच्चों को प्यार के सही मायने सीखाता है.

3 इडियट्स

आमिर खान और करीना कपूर स्टारर 3 इडियट्स आज भी जब टीवी पर आती है तो लोग वैसे ही चाव से देखते हैं, जैसे रिलीज के वक्त देखे थे. यह फिल्म ऑल इन वन फिल्म है. इस फिल्म से आपको मोटिवेशन, अटूट दोस्ती और प्यार सब कुछ देखने को मिलेगा.

हेरा फेरी

अगर आपको कॉमेडी फिल्में पसंद हैं, तो हेरा फेरी हर फिल्मों का बाप है. स्टार्टिंग से एंडिंग तक आप हस्ते हस्ते लोट पोट हो जाएंगे. इस फिल्म में आपको परेश रावल, अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी जैसे बेहतरीन एक्टर्स नजर आएंगे.


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular