Sunday, October 20, 2024
HomeReligionSunday Ka Rashifal: आज इस 1 राशि वालों की होगी पदोन्नति, बढ़ेगी...

Sunday Ka Rashifal: आज इस 1 राशि वालों की होगी पदोन्नति, बढ़ेगी सैलरी, ये जातक खरीदेंगे नई संपत्ति, पढ़ें आज का राशिफल

मेष राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने लंबित कार्यों को पूरा करने में लगे रहेंगे और उन्हें पूरा करके ही दम लेंगे. नई संपत्ति खरीदने की इच्छा पूरी होगी, लेकिन पुराने काम के नाम पर किसी नए कानूनी काम को नजरअंदाज नहीं करना पड़ेगा. अगर आपको व्यापार के सिलसिले में किसी यात्रा पर जाना है तो उस यात्रा पर जरूर जाएं, इससे आपको फायदा होगा. विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे. बिजनेस में नई रणनीति बनानी होगी, तभी आप मन मुताबिक मुनाफा कमा पाएंगे.

शुभ रंग : ग्रे
शुभ अंक: 17

वृषभ राशि

आज का दिन वृषभ राशि वालों के लिए मिश्रित फलदायक रहेगा. आज कार्यस्थल पर आपको किसी से बात करते समय झिझकना नहीं चाहिए, नहीं तो वे आपकी कमियों का फायदा उठा सकते हैं. नौकरी कर रहे लोगों को पदोन्नति या वेतन वृद्धि जैसी कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी. अगर आपके परिवार का कोई सदस्य आपको सलाह देता है तो आप अपने बच्चों के भविष्य के लिए कुछ पैसे बचाने के बारे में भी चर्चा कर सकते हैं. आप अपने लिए कुछ खरीदारी भी करेंगे जैसे नए कपड़े, मोबाइल, लैपटॉप आदि.

शुभ रंग : सफेद
भाग्यशाली अंक: 4

मिथुन राशि

आज आपकी व्यावसायिक योजनाओं को गति मिलेगी और आपके मन में कुछ नए विचार भी आएंगे, जिन्हें आपको तुरंत आगे बढ़ाकर आगे बढ़ना होगा, तभी आप उनसे लाभ कमा पाएंगे. दिन में कुछ समय आप अपने माता-पिता की सेवा में भी व्यतीत करेंगे. आपका मन धार्मिक कार्यों की ओर बढ़ेगा, जिसे देखकर आपके परिवार वाले भी प्रसन्न होंगे. आपके बच्चे कुछ ऐसा काम कर सकते हैं जिससे आपके परिवार का नाम रोशन होगा, लेकिन परिवार के किसी सदस्य की शादी में आ रही समस्या के लिए आपको किसी मित्र की मदद लेनी पड़ सकती है.

भाग्यशाली रंग: काला
शुभ अंक: 13

कर्क राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके मान-सम्मान में वृद्धि का दिन होगा, क्योंकि आपको अपने कार्यक्षेत्र में भी कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला सीखनी होगी, तभी आप लाभ कमाने में सफल होंगे. जो लोग बिजनेस करते हैं उन्हें अपने जूनियर्स की कुछ गलतियों को माफ करना होगा. परिवार का कोई सदस्य आपको गुमराह करने की कोशिश कर सकता है, जिससे आपको बचने की कोशिश करनी होगी. अगर आप किसी नए बिजनेस में हाथ आजमाते हैं तो उसके लिए दिन अच्छा रहेगा.

शुभ रंग : बैंगनी
भाग्यशाली अंक: 2

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए कुछ कठोर निर्णय लेने का रहेगा, जिसमें अपनी बुद्धि का प्रयोग करके निर्णय लेना आपके लिए बेहतर होगा, क्योंकि आपको अपने बच्चों को दूर पढ़ने के लिए भेजना पड़ सकता है, जिसका निर्णय आपको ही करना पड़ेगा. जीवनसाथी से सलाह के बाद निर्णय लें. यह बेहतर होगा. विद्यार्थियों को शिक्षा में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. अविवाहित लोगों के जीवन में कोई नया मेहमान आ सकता है. कार्यक्षेत्र में आपको धन संबंधी कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

भाग्यशाली रंग: लैवेंडर
भाग्यशाली अंक: 11

कन्या राशि

बिजनेस करने वाले कन्या राशि वाले लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा, क्योंकि उन्हें कोई महत्वपूर्ण काम सौंपा जाएगा और उनकी पद-प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी. जो लोग घर से दूर काम कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार के सदस्यों की याद आ सकती है. अगर आप अपने जीजा या साले से विवाद में पड़ेंगे तो यह आपके लिए नुकसानदायक रहेगा. आपके परिवार के किसी सदस्य की पदोन्नति होने से परिवार में जश्न का माहौल रहेगा और परिवार के कुछ सदस्य भी आएंगे, लेकिन आज आपको किसी सदस्य की कोई बात बुरी लग सकती है.

शुभ रंग : बैंगनी
भाग्यशाली अंक: 9

तुला राशि

भाग्य की दृष्टि से आज का दिन अच्छा रहेगा. आपको परिवार के किसी सदस्य से कोई ख़ुशी की ख़बर सुनने को मिल सकती है. जो लोग विदेश से व्यापार कर रहे हैं उन्हें आज कुछ निराशा का सामना करना पड़ेगा, जिससे वे परेशान रहेंगे. सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले लोगों की विश्वसनीयता हर तरफ फैलेगी. विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता मिलने के अच्छे योग बन रहे हैं. अगर आप अपनी मां के साथ किसी विवाद में पड़ेंगे तो यह आपके लिए परेशानी भरा रहेगा.

शुभ रंग : लाल
शुभ अंक: 15

वृश्चिक राशि

विवाह योग्य लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा, क्योंकि उन्हें विवाह का कोई अच्छा प्रस्ताव मिल सकता है या जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं, वे अपने साथी को अपने परिवार वालों से मिलवा सकते हैं. व्यापार में आ रही किसी समस्या के लिए अगर आपको किसी से सलाह लेनी है तो किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेना आपके लिए फायदेमंद रहेगा. नई कार, लैपटॉप, मोबाइल, रियल एस्टेट आदि खरीदने की इच्छा तो पूरी होगी, लेकिन रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को अभी कुछ समय और इंतजार करना होगा.

भाग्यशाली रंग: नारंगी
भाग्यशाली अंक: 8

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा. कारोबार के सिलसिले में किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है, ऐसे में सावधानी से जाना आपके लिए बेहतर होगा क्योंकि आपके महत्वपूर्ण दस्तावेज वहां चोरी होने का डर है. यदि आपके व्यवसाय में पैसों से जुड़ा कोई मामला लंबित है तो यह आपको कुछ समय और परेशान करेगा और उसके बाद ही आपको इससे राहत मिलेगी. यदि आज आप अपने बच्चे का दाखिला किसी कोर्स में कराना चाहते हैं तो यह आसानी से हो जाएगा, लेकिन आपको अपने जीवनसाथी की कोई इच्छा पूरी करनी होगी, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकती है.

शुभ रंग : पीला
भाग्यशाली अंक: 7

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए आर्थिक मामलों में सावधानी बरतने का होगा. आपको कोई भी काम सावधानी से करना होगा, क्योंकि आपका कोई रिश्तेदार आपको अपनी बातों से परेशान कर सकता है, जिससे आप दुखी होंगे, लेकिन अगर आप किसी की सलाह मानकर अपना पैसा निवेश करेंगे तो यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा. आपको अपने पिता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा, आपकी इच्छा पूरी होने से वह प्रसन्न होंगे.

शुभ रंग: नीला
भाग्यशाली अंक: 5

कुंभ राशि

आज का दिन कुंभ राशि वालों की महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति का दिन होगा. आपको अपने कार्यों के प्रति सचेत रहना होगा, अन्यथा कोई आपको गुमराह कर सकता है. विदेश से व्यापार करने वाले लोगों को कोई समाचार सुनने को मिलेगा, लेकिन आपकी किसी प्रिय वस्तु के चोरी होने का डर है, इसलिए आपको सावधान रहना होगा. व्यापार करने वाले लोग आज मन मुताबिक मुनाफा न मिलने से थोड़े चिंतित रहेंगे. आप अपने जीवनसाथी के लिए कोई नया उपहार ला सकते हैं.

शुभ रंग : हरा
भाग्यशाली अंक: 1

मीन राशि

आज मीन राशि वालों का मन शांत रहेगा. आप किसी भी काम पर पूरा ध्यान केंद्रित कर पाएंगे, लेकिन आपको हर कदम सावधान रहना होगा, क्योंकि आपके शत्रु आपको परेशान करने में लगे रहेंगे. शासन सत्ता से भी आपको सहयोग मिलता दिख रहा है, लेकिन आज आपको दूसरों के मामले में ज्यादा दखल देने से बचना होगा, नहीं तो इसका खामियाजा आपके सिर पर पड़ सकता है. कार्यस्थल पर माहौल खुशनुमा रहेगा, जिससे आपका काम करने में मन लगेगा, लेकिन जो लोग लंबे समय से रोजगार के लिए प्रयास कर रहे हैं, उन्हें कुछ समय और इंतजार करना होगा, तभी उन्हें कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी.

भाग्यशाली रंग : भूरा
भाग्यशाली अंक: 3

Tags: Astrology, Horoscope, Horoscope Today


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular