Saturday, October 19, 2024
HomeReligionWeekly Horoscope 2024: तुला राशि वालों का इस सप्ताह घर का बजट...

Weekly Horoscope 2024: तुला राशि वालों का इस सप्ताह घर का बजट बिगड़ेगा, वृश्चिक, धनु राशि वालों का मान-सम्मान बढ़ेगा

गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि के जातकों को सप्ताह की शुरुआत में करियर या बिजनेस के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है. यात्रा सुखद एवं लाभदायक सिद्ध होगी. इस अवधि में किसी प्रभावशाली व्यक्ति से दोस्ती आपके लिए भविष्य में बहुत फायदेमंद रहेगी. सप्ताह के मध्य में आपको घर की मरम्मत या विलासिता की वस्तुओं पर अपनी जेब से अधिक पैसा खर्च करना पड़ सकता है, जिससे आपका बजट थोड़ा बिगड़ सकता है. इस दौरान आपको अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखना होगा. खासतौर पर अपने कार्यस्थल पर आपको लोगों की छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज करना होगा और अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करना होगा. व्यापार से जुड़े जातकों के लिए सप्ताह का दूसरा भाग थोड़ा कठिन रहने वाला है. इस अवधि में व्यापार में मन मुताबिक मुनाफा न मिलने से आप थोड़े निराश रह सकते हैं. प्रेम संबंधों के लिहाज से यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल नहीं कहा जा सकता. किसी बात को लेकर कोई गलतफहमी आपके रिश्ते में दरार पैदा कर सकती है. इससे उबरने के लिए आपको विवाद की बजाय बातचीत का सहारा लेना होगा. दांपत्य जीवन में भी आपको अपने रिश्ते को मधुर बनाने के लिए जीवनसाथी की भावनाओं को नजरअंदाज करने से बचना चाहिए.

शुभ रंग : बैंगनी
भाग्यशाली अंक: 1

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह वृश्चिक राशि वालों को उम्मीद से कम भाग्य का साथ मिलेगा. ऐसे में आपको किसी भी कार्य को पूरा करने के लिए अतिरिक्त मेहनत और प्रयास करना पड़ेगा. सोचे हुए काम समय पर पूरे न होने या रुकावटों के कारण मन थोड़ा निराश रहेगा. हालांकि, आपके दोस्त और परिवार किसी भी कठिन परिस्थिति में पूरी तरह से आपके साथ खड़े रहेंगे. सप्ताह के मध्य में पार्टनरशिप में व्यापार करने वाले जातकों को पार्टनर की ओर से कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में जल्दबाजी में या भावनाओं में बहकर कोई भी निर्णय न लें अन्यथा आपको आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. इस अवधि में पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है. कामकाजी महिलाओं को अपने काम और घरेलू जीवन में संतुलन बनाना मुश्किल हो सकता है. अपने प्रेम संबंधों को बेहतर बनाने के लिए आपको अपने लव पार्टनर की भावनाओं और मजबूरियों को नजरअंदाज करने से बचना होगा. अपने वैवाहिक जीवन को खुशहाल बनाने के लिए जीवनसाथी के साथ किसी भी मतभेद को विवाद की बजाय बातचीत के जरिए सुलझाने का प्रयास करें.

यह सप्ताह धनु राशि वालों के लिए जीवन में नए अवसर लेकर आएगा. नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां मिल सकती हैं. इससे आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. कार्यस्थल पर वरिष्ठ और कनिष्ठ सभी आपके काम की सराहना करते नजर आएंगे. इस अवधि में बनाई गई आपकी सभी योजनाएं सफल होती नजर आएंगी. पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा. परिवार से जुड़ा कोई भी बड़ा फैसला लेते समय आपको अपने माता-पिता से विशेष सहयोग मिलेगा. सप्ताह के मध्य में कुछ लोग आपके काम में बाधा डालते या चुनौती देते नजर आ सकते हैं, लेकिन अपनी समझदारी से आप अपने सभी प्रयासों में असफल साबित होंगे. जो लोग काफी समय से अपना कारोबार बढ़ाने की सोच रहे हैं उनकी इच्छा इस सप्ताह के अंत तक किसी खास व्यक्ति की मदद से पूरी हो सकती है. परीक्षा प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे छात्रों को कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. प्रेम संबंध और रिश्ते गहरे होंगे और आपको अपने लव पार्टनर के साथ बेहतर तालमेल देखने को मिलेगा. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा.

भाग्यशाली रंग: नारंगी
भाग्यशाली अंक: 9

FIRST PUBLISHED : May 20, 2024, 08:21 IST


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular