Monday, October 21, 2024
HomeSportsIPL 2024 : ‍कोहली का यह बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने के करीब पहुंचा...

IPL 2024 : ‍कोहली का यह बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने के करीब पहुंचा सनराइजर्स हैदराबाद का अनकैप्ड क्रिकेटर

आईपीएल के इस सत्र में रोज नये रिकॉर्ड बन रहे हैं और टूट रहे हैं. विराट कोहली का एक रिकॉर्ड भी निशाने पर आ गया है और सनराइजर्स हैदराबाद का अनकैप्ट खिलाड़ी इसे तोड़ने के बेहद करीब पहुंच गया है. 2016 में विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से खेलते हुए आईपीएल में 38 छक्के जड़े थे. यह एक सत्र में भारतीय क्रिकेटर द्वारा सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड है. 2018 में इसके करीब वर्तमान में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत पहुंचे थे. पंत ने 37 छक्का जड़ा था, लेकिन इस रिकॉर्ड को तोड़ नहीं सके थे. सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से शानदार बल्लेबाजी कर रहे अभिषेक शर्मा के द्वारा इस रिकॉर्ड को तोड़ने की उम्मीद जग गयी है. अभिषेक इस बार 35 छक्का लगा चुके हैं. रिकॉर्ड तोड़ने के लिए सिर्फ चार छक्के की जरूरत है.

ALSO READ : IPL 2024: KKR vs GT मैच से पहले जानें, दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़े और संभावित प्लेइंग 11

Ipl 2024 : ‍कोहली का यह बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने के करीब पहुंचा सनराइजर्स हैदराबाद का अनकैप्ड क्रिकेटर 4

SRH की ओर से 200 से अधिक की स्ट्राइक रेट से कर रहे हैं बल्लेबाजी

अभिषेक शर्मा सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से इस सत्र में 205.64 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं. अभिषेक ने 12 मैचों में 401 रन बनाये हैं. नाबाद 75 रन इनका सर्वोच्च स्कोर रहा है. शर्मा 30 चौका और 35 छक्का जड़ चुके हैं. 12 मैचों में सात जीत के साथ प्लेऑफ की दौड़ में शामिल सनराइजर्स हैदराबाद का अभी दो लीग मैच बाकी हैं. पारी का आगाज कर रहे अभिषेक इन दोनों मैचों में चार छक्के जड़ देते हैं, तो कोहली का भारतीय क्रिकेटर के तौर पर एक सत्र में सबसे अधिक छक्के जड़ने का रिकॉर्ड टूट सकता है.

09051 Pti05 09 2024 000216B 2
Virat kohli

RCB की ओर से कोहली भी अपने इस रिकॉर्ड के करीब

661 रन बना कर पर्पल कैप की दौड़ में सबसे आगे चल रहे विराट कोहली भी अपने इस रिकॉर्ड के करीब पहुंच गये हैं. कोहली ने 13 मैचों में 33 छक्का जड़ा है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का अभी एक मैच बाकी है. विराट जिस तरह से खेल रहे हैं और पांच छक्का जड़ना उनके लिए बड़ी बात नहीं होगी.

ALSO READ :Virat Kohli ने बताया, कौन हैं टीम इंडिया के ‘सीता और गीता’, हमेशा रहते हैं एक-दूसरे के साथ

Six
Ipl 2024 : ‍कोहली का यह बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने के करीब पहुंचा सनराइजर्स हैदराबाद का अनकैप्ड क्रिकेटर 5

गेल के नाम है सबसे अधिक छक्के जड़ने का रिकॉर्ड

एक सत्र में सर्वाधिक छक्के की बात करें, तो वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने यह रिकॉर्ड 2012 में बनाया था. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से खेलते हुए क्रिस गेल मे 59 छक्के जड़े थे. दूसरे स्थान पर आंद्रे रसेल रहे हैं. रसेल ने 2019 में केकेआर की ओर से खेलते हुए 52 छक्का जड़ा था.


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular