Saturday, October 19, 2024
HomeReligionक्यों धारण की जाती है हाथ में कौड़ी? चौंका देंगे इससे होने...

क्यों धारण की जाती है हाथ में कौड़ी? चौंका देंगे इससे होने वाले 4 फायदे, आर्थिक संकट को भी करता है दूर

हाइलाइट्स

कौड़ी धारण करने से बुरी नजर नहीं लगती.कौड़ी पहनने वाले हमेशा नकारात्मकता से बचे रहते हैं.

Benefits Of Wear Kaudi In Hand : ज्योतिष शास्त्र में कौड़ी को बेहद महत्वपूर्ण माना गया है क्योंकि कौड़ी को मां लक्ष्मी के प्रतीक के रूप में जाना जाता है, इसलिए आपने अक्सर मां लक्ष्मी की पूजा में इसे अर्पित करने के बारे में सुना होगा. मान्यता है कि कौड़ी जिस जगह रहे, उस स्थान की निगेटिव एनर्जी को तुरंत ही दूर कर सकती है. ऐसे में अगर कौड़ी को हाथ में धारण किया जाए तो इससे क्या लाभ मिल सकते हैं? आइए जानते हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से.

1. हाथ में कौड़ी पहनने के फायदे
मान्यता है जो व्यक्ति हाथ में कौड़ी पहनता है तो उसका दुर्भाग्य सौभाग्य में बदल जाता है. उसकी बंद किस्मत खुल जाती है. अगर आप निराश हैं, तरक्की में रूकावट आ रही है तो आपको कौड़ी जरूर पहननी चाहिए. इसको धारण करने मात्र से आपके जीवन में खुशियों का आगमन होने लगता है और प्रगति होने लगती है.

यह भी पढ़ें – कैसे पहचानें कि खत्म होने वाला है बुरा वक्त? 4 संकेत माने जाते हैं बड़ा इशारा, भूलकर भी ना करें नजरअंदाज

2. दूर रहती है नकारात्मक ऊर्जा
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जो व्यक्ति हाथ में कौड़ी धारण करता है, उसे कभी नकारात्मकता नहीं घेर पाती है. इसके अलावा अगर कोई मानसिक तनाव में है तो उसे कौड़ी हाथों में जरूर पहननी चाहिए. मान्यता है इससे मानसिक तनाव से मुक्ति मिलती है. साथ ही बुरी नजर का भी प्रभाव नहीं होता.

3. दूर करे नजर दोष
अगर किसी को नजर दोष परेशान कर रहा है तो उसे कौड़ी पहननी चाहिए. इससे नजर दोष से छुटकारा मिलता है, अच्छी नौकरी के अवसर मिलते हैं और तरक्की रुक गई है तो बाधा खत्म हो सकती है.

यह भी पढ़ें – मंदिर से प्रसाद के रूप में मिले हैं भगवान पर चढ़े फूल? घर लाकर क्या करें इनका, जानें पंडित जी से

4. दूर होती है आर्थिक तंगी
आर्थिक परेशानी से मुक्ति चाहते हैं तो आपको कौड़ी जरूर धारण करना चाहिए. अगर पैसों से संबंधित परेशानियां आ रही हैं तो कौड़ी पहनने से वह दूर हो जाती है और पैसा टिकने लगता है.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular