Sunday, October 20, 2024
HomeReligionAnk Jyotish 13 May 2024: अंक 1 वालों के कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव...

Ank Jyotish 13 May 2024: अंक 1 वालों के कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव रहेगा, मूलांक 6 वाले सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे, जानें भविष्यफल

Ank Jyotish 13 May 2024: अंक 2 वाले आज के दिन किसी से कुछ झूठ बोल सकते हैं, जिससे बाद आपको परेशानी हो सकती है. वहीं मूलांक 5 वाले आर्थिक लेन-देन में जल्दबाजी न करें. बहुत सोच-समझकर ही किसी को पैसे दें. आज कोई भी दस्तावेज बिना पढ़े स्वीकार न करें. जानें अंक 1 से लेकर 9 तक का भविष्यफल.

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्मे लोग)

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके कार्यक्षेत्र में कुछ उतार-चढ़ाव आपको थोड़ा परेशान कर सकते हैं लेकिन इस पर ज्यादा ध्यान न दें, जल्द ही सब ठीक हो जाएगा. प्यार के मामले में आज आप भाग्यशाली हैं और अचानक किसी का सहयोग बहुत काम आने वाला है. अपने गुप्त विरोधियों से अपनी रक्षा करें. लोग आपका काम बिगाड़ने की कोशिश करते रह सकते हैं. आज नौकरी में स्थिति और सफलता सामान्य रहेगी.

मूलांक 2 (जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को हुआ हो)

इस समय आपको किसी से कुछ झूठ बोलना पड़ सकता है, जिससे बाद में आपको परेशानी हो सकती है. इसलिए ऐसी स्थिति में पड़ने से खुद को बचाएं. खान-पान के प्रति लापरवाही ठीक नहीं होगी. नशे की लत पर नियंत्रण रखें, नहीं तो परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. स्थिति में सुधार होगा लेकिन आपको धैर्य भी रखना होगा. दूसरों की बातों में आकर अपने लिए परेशानी खड़ी न करें.

मूलांक 3 (किसी भी माह की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्मे लोग)

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने कार्यस्थल पर कुछ लोगों के स्थानांतरण की सूचना मिल सकती है लेकिन ध्यान रखें कि इस समय आपकी स्थिति भी बहुत मजबूत नहीं है. किसी से ज्यादा उलझने से बचें. अगर आप अपने दोस्तों के साथ मिलकर काम करना चाहते हैं तो जिद और बहस से बचना आपके लिए जरूरी होगा. आप सफलता का स्वाद चख सकेंगे.

मूलांक 4 (जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को हुआ हो)

आज लोगों के साथ तालमेल कम रहेगा, इसलिए खुद पर ध्यान देने की जरूरत है. इस समय आप अपने किसी वरिष्ठ की मदद से काम कर पाएंगे. आपको अनावश्यक ख़र्चों को रोकने की ज़रूरत है, क्योंकि केवल वित्तीय अनुशासन ही आपको नुकसान से बचा सकता है. लोगों के प्रति स्नेह अच्छी बात है लेकिन ध्यान रखें कि आप खुद को भूलकर आगे न बढ़ें.

मूलांक 5 (किसी भी माह की 5, 14, 23 तारीख को जन्मे व्यक्ति)

आज आप बहुत मेहनत करने वाले हैं. कार्यस्थल पर बॉस का आगमन आपको थोड़ा असहज कर सकता है. विद्यार्थियों के लिए आज का दिन गहन अध्ययन का रहेगा. यह बहुत जरूरी होगा कि आज आप आर्थिक लेन-देन में जल्दबाजी न करें. आपको बहुत सोच समझकर ही किसी को पैसा देना चाहिए साथ ही आज कोई भी दस्तावेज बिना पढ़े स्वीकार न करें.

मूलांक 6 (जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को हुआ हो)

आज का दिन आपको अपने बारे में सोचने पर मजबूर करेगा कि आपने सही काम किया है या नहीं. इस समय आप नए कार्य करने में बहुत आगे रहने वाले हैं. इस समय आप परिवार में किसी के स्वास्थ्य को लेकर अधिक चिंतित रह सकते हैं. आज आप किसी कारण से सिरदर्द से भी प्रभावित हो सकते हैं. अपने खान-पान पर ध्यान दें.

मूलांक 7 (जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को हुआ हो)

आपको अपनी योजनाओं को फलीभूत करने के अवसर मिलेंगे. कार्यस्थल पर अति आत्मविश्वास से बचें क्योंकि ऐसी स्थिति में कुछ काम बिगड़ भी सकते हैं. शांति से कार्य करें. प्रेम संबंधों में संवादहीनता के कारण आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आप खुद को अज्ञात भय से पीड़ित पाएंगे, इसलिए अनावश्यक बातों की चिंता करने के बजाय अपने काम पर ध्यान केंद्रित करें.

मूलांक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोग)

आपके प्रिय का व्यवहार आपको परेशानी में डाल सकता है इसलिए इस मामले को लेकर ज्यादा तनाव लेने से बचें. जल्द ही स्थिति में सुधार होगा. आज अधिक व्यस्त रहने की संभावना है. ऐसे में आपको थकान और बदन दर्द का अनुभव हो सकता है. आप अपने लिए कुछ समय निकालकर इस समस्या से बच सकते हैं.

मूलांक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्मे लोग)

अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता होगी. अपने काम से काम रखें और दूसरों के काम में दखल देने की जरूरत नहीं है, क्योंकि लोगों को आपका काम कुछ खास पसंद नहीं आया. जो लोग उच्च रक्तचाप या पेट से संबंधित बीमारियों से पीड़ित हैं, उन्हें आज अपने खान-पान पर नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है. आज आपको कुछ लोगों से मेलजोल बढ़ाने के मौके भी मिलेंगे.

Tags: Astrology, Horoscope, Numerology, Predictions


Home

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular